#लोकसभा चुनाव 2019
चुनावी फैक्ट्स
×

लोक सभा चुनाव 2019

add image
add image
add image

Lenovo लाया दुनिया का पहला Foldable पर्सनल कम्प्यूटरकर रहा लॉन्च, तैयारियां हुई पूरी

news-details

भारतीय ग्राहकों के लिए फोल्डिंग स्मार्टफोन्स तो 2019 की शुरुआत से ही मार्केट में आ चुके हैं. लेकिन अब इसस एख कदम आगे बढ़ते हुए चीन की कम्प्यूटर मेकिंग कंपनी ने लेनेवो फोल्डेवल स्क्रीन से लैस पीसी लॉन्च करने को लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर चुकी है. आपको बता दें, इंडस्ट्री फोल्डेबल स्क्रीन्स को लेकर नए एक्सपेरिमेंट्स लगातार कर रही है और अब लेनोवो फोल्डेबल स्क्रीन वाला पर्सनल कम्प्यूटर लेकर आया है।

दुनिया का पहला मुड़ने वाला पीसी फिलहाल एक प्रोटोटाइप है और कंपनी की ओर से इसे बड़े स्केल पर आने वाले वक्त में तैयार किया जाएगा। लेनोवो ने फोल्डेबल टेक्नॉलजी को एक कदम आगे ले जाते हुए बड़ स्केल पर लैपटॉप जैसा यह डिवाइस अनाउंस किया है।

The Verge की मानें तो लेनोवो का यह फोल्डेबल ThinkPad केवल एक कूल डेमो नहीं है, बल्कि कंपनी इसे पिछले तीन साल से डिवेलप कर रही है। इस डिवाइस का डेमो विडियो और फोटोज सामने आई हैं और कंपनी फाइनल डिवाइस को 2020 में प्रीमियम ThinkPad X1 ब्रैंडिंग के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है। इसे डिवेलप करने को लेकर कंपनी की चाहत यूजर्स को ऐसा डिवाइस देने की है, जो लैपटॉप के सभी फीचर्स यूजर्स को दे सके, न कि टैबलेट जैसे किसी सेकेंडरी डिवाइस की तरह काम करे।

अगर सीधे इस सवाल को समझें कि मुड़ने वाला पीसी क्यों, तो जवाब है पोर्टेबिलिटी, यानी कि इसे आसानी से अपने साथ रखा जा सकेगा और यूजर्स एक से दूसरी जगह लेकर चल सकेंगे। हालांकि, फोल्डेबल फोन्स से इस डिवाइस की तुलना करें तो मामला बिल्कुल उल्टा है। फोल्डेबल फोन बनाने वाले सैमसंग या हुवावे जैसी कंपनियां रेग्युलर फोन के साइज में ही यूजर्स को बड़ी स्क्रीन दे रही हैं। इससे उलट लेनोवो के इस फोल्डेबल पीसी का मकसद फुल-साइज पीसी को छोटा करते हुए सभी फीचर्स देना है।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...