add image
add image

मुख्यमंत्री नीतीश के खिलाफ लालू ने दिया था ये बयान, आज बिहार के कोर्ट में होगी पेशी

news-details

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर CM नीतीश कुमार के खिलाफ गलत बयान-बाजी का आरोप लगा है। इस मामले में मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है जिसमें आज लालू प्रसाद यादव की पटना  के एमपी-एमएलए कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी होने वाली है।
 
बता दें कि अपने पुराने महागठबंधी मित्र के ऊपर गलता बयान-बाजी किये जाने की वजह से लालू प्रसाद यादव के खिलाफ मानहानि का मामला एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायधीश राजीव नयन की अदालत में चल रहा है। मानहानि के अपराधिक मामले में पेशी के लिए लालू प्रसाद यादव के खिलाफ पहले ही प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया है।
 
मालूम हो कि इस मामले के परिवादी भागलपुर निवासी एक रिटायर अधिकारी उदय कांत मिश्रा हैं, जिन्होंने लालू प्रसाद यादव पर वर्ष 2017 में एक परिवाद मुकदमा दायर किया था। इस मामले में लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि उन्होंने भागलपुर की सभा में सीएम नीतीश के खिलाफ बयान दिया था। इसके बाद रिटायर अधिकारी उदयकांत मिश्र ने याचिका दायर की थी।
 
आरोप 

इसमें आरोप लगाया है कि भागलपुर की एक सार्वजनिक सभा में लालू प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब भी आते हैं उन्हीं के घर ठहरते हैं। उन्होंने अरबों रुपए के सृजन घोटाले के मामले में उनको बदनाम करने की बात कही है। उन्होंने कहा था कि वादी सृजन घोटाला के आरोपितों का संरक्षक है। इस मानहानि के मुकदमे में कोर्ट ने गवाहों के बयान और उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के खिलाफ मानहानि का संज्ञान लिया है। 
 
जानकारी के अनुसार राजद सुप्रीमो अभी RIMS में इलाजरत हैं। वहीं से वे कैमरे पर अपनी उपस्थिति दे सकते हैं।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...