add image
add image

IPL 2019: दिल्ली को हराकर आठवीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई, मुंबई से होगा कड़ा मुकाबला

news-details

मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने खेल के हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन करके शुक्रवार को यहां दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स पर छह विकेट की जीत दर्ज करके शान के साथ आठवीं बार आईपीएल फाइनल में जगह बनायी जहां उसका मुकाबला अपने चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियन्स से होगा.
 
दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 147 रन ही बना पायी. चेन्नई ने 19 ओवर में चार विकेट पर 151 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर दिया. उसकी तरफ से फाफ डुप्लेसिस (39 गेंदों पर 50) और शेन वाटसन (32 गेंदों पर 50) ने अर्धशतक जमाये तथा पहले विकेट के लिये 81 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी. चेन्नई की जीत की नींव उसके गेंदबाजों ने रखी थी. उसकी तरफ से ड्वेन ब्रावो (19 रन देकर दो), रविंद्र जडेजा (23 रन देकर दो), दीपक चाहर (28 रन देकर दो) और हरभजन सिंह (31 रन देकर दो) ने दो . दो विकेट लिये.
 
दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंत ने 25 गेंदों पर सर्वाधिक 38 रन बनाये लेकिन इस बीच उन्होंने दो चौके और एक छक्का ही लगाया. उनके अलावा केवल कोलिन मुनरो (24 गेंदों पर 27 रन) ही 20 रन के पार पहुंचे. दिल्ली के पुछल्ले बल्लेबाजों ने अंतिम आठ गेंदों पर 22 रन बनाकर टीम को कुछ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. चेन्नई ने आईपीएल के दस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है और वह रिकार्ड आठ बार फाइनल में पहुंचने में सफल रहा. इनमें से तीन बार वह चैंपियन बना है. आईपीएल में यह चौथा अवसर होगा जबकि मुंबई और चेन्नई फाइनल में आमने सामने होंगे. 
 
अब तक मुंबई दो और चेन्नई एक बार जीत दर्ज करने में सफल रहा है. मुंबई ने पहले क्वालीफायर में चेन्नई को ही हराया था. महेंद्र सिंह धोनी नौवीं बार आईपीएल फाइनल खेलेंगे. दिल्ली की टीम के पास पहली बार फाइनल में पहुंचने का मौका था लेकिन उसकी टीम ने बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में लचर प्रदर्शन किया जबकि कीमो पॉल का तीन ओवर में 49 रन लुटाना उसे महंगा पड़ा. 
भाषा 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...