add image
add image

अपने मोबाइल के जरिये कैसे पाये लोकसभा चुनाव परिणाम के लाइव अपडेट

news-details

इस बार की लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल्स के नतीजे सामने आने के बाद सियासी हलचल जोरों पर है. और अब चुनाव के परिणाम आने में भी कुछ ही घंटे बचे हुए हैं. आपको बता दें, चुनाव आयोग के द्वारा चुनाव परिणाम घोषित करने के लिए 23 मई 2019 की तारीख मुकर्रर की गई है. और इसमें अब 24 घंटे से भी कम वक्त बाकी बचा है। गुरुवार को देशभर की 543 लोकसभा सीटों में से 542 के लिए मतगणना होगी क्योंकि चुनाव आयोग ने तमिलनाडु के वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव रद्द कर दिया था। सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 272 सीटों का है।

2019 लोकसभा चुनाव में 542 लोकसभा क्षेत्रों के लिए बीते दिनों सात चरणों में अब तक का सबसे ज्यादा 67.11 प्रतिशत मतदान हुआ। यह 2014 में हुए पिछले लोकसभा चुनाव में हुए मतदान से 1.16 प्रतिशत ज्यादा है। 2019 से पहले अब तक का सबसे ज्यादा मतदान 2014 में ही रिकॉर्ड किया गया था। रिजल्द के दिन जहां सभी टीवी चैनल्स पूरे दिन परिणाम दिखाएंगे, किसी के लिए भी दिनभर टीवी देख पाना और लाइव अपडेट पाना आसान नहीं है। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि मोबाइल और टीवी पर आप रियल-टाइम में रिजल्ट कैसे देख सकते हैं,

  1. सूर्या समाचारकी वेबसाइट www.suryasamachar.com पर जाकर आप पल-पल के चुनाव अपडेट पा सकते है.
  2. अगर आप ‘सूर्या समाचार इन हिन्दी’का ऐप डाउनलोड करते हैं तो आपको गोली की रफ्तार के अपडेट मिलती रहेगी.
  3. आप यह चुनावी जानकारियां सूर्या समाचार के सोशल मीडिया विंग यानि ट्वीटर, फेसबूक को भी फॉलो करके भी सीधे तौर पर प्राप्त कर सकते हैं.
  4. आप हमारे फेसबूक पेज को फॉलो करके बिल्कुल लाइव अपडेट प्राप्त कर सकते हैं.
  5. आप चुनाव आयोग की ऑफिशल साइट https://www.eci.gov.in/ पर जाकर भी रिजल्ट देख सकते हैं. स्मार्टफोन पर चुनाव आयोग का एक ऐप भी है, जिसपर आपको चुनाव परिणाम लाइव देखने को मिलेंगे.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...