add image
add image

इन संकेतों से पता करें, आपके घर में तो नहीं है प्रेत आत्मा का साया

news-details

हम कहीं न कहीं भूत- प्रेतों पर विश्वास करते हैं, लेकिन अगर आपके आस-पास या आपके घर में किसी आत्मा का साया है तो उसे कैसे पहचानेंगे? आज हम आपको कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बता रहे हैं जिनसे आप पता कर पाएंगे कि कहीं आपके घर पर प्रते आत्मा तो नहीं है।

इन संकेतों के बारे में सुपरनैचुरल पावर पर अध्ययन करने वाले वैज्ञानिक भी बताते हैं कि किस तरह ये आत्माएं हमसे संपर्क करने की कोशिश करती हैं। कुछ ऐसे ही संकेत जिससे आपके घर में या आस-पास आत्माओं की मौजूदगी का पता चल सकता है।

कई बार ऐसा होता है कि किसी के परफ्यूम न लगाने के बाद भी अचानक आपको किसी तरह की खुशबू आने लगती है। अगर ऐसा है तो हो सकता है कि आपके पास से कोई आत्मा गुजरी हो। अक्सर आत्माओं के आस-पास होने से सुगंध का एहसास होता है।

अक्सर लोगों का यह कहना होता है कि उनके घर में अचानक ही दरवाजे जोर से झटके के साथ बंद हो जाते हैं। जिसके बारे में लोगों को लगता है कि ऐसा हवा की वजह से हुआ है। पर अगर ऐसा अक्सर होता रहे, तो सावधान हो जाएं, क्यूंकि हो सकता है कि ऐसा करके कोई रूह आपसे कुछ कहना चाह रही हो।

अगर आपके घर में या आस-पास अजीब सी आवाजें, जैसे खुरचने की, किसी चीज के गिरने की या पैरों की आहत जैसी आवाजें आने लगें, तो भी सचेत हो जाएं। क्यूंकि ऐसा हो सकता है कि आपके आस-पास कोई आत्मा का वास हो।

अगर आपको कोई चीज अचानक गायब होकर फिर अपने आप दिखाई देने लगे, तो संभल जाएं। क्योंकि अगर ऐसा अक्सर होने लगा हो, तो समझ लीजिए कि वह चीज किसी रूह की भी पसंदीदा चीज हो गई है।

अगर कभी आपको ऐसा लगे कि आपने किसी की परछाई देखी है और वहां कोई मौजूद न हो। तो हो सकता है कि वहां किसी आत्मा का वास हो। पहले अच्छी तरह से परख लें, अगर फिर भी आपको ऐसा अनुभव बार-बार हो तो सावधान हो जाएं।

अगर आपके घर में कोई पालतू जीव है और वह अचानक वह डरने लगे। या किसी एक जगह को देखकर बार-बार भौंकने या आवाज करने लगे, तो इसे नजरंदाज न करें। क्योंकि जीवों को ऐसी आत्माएं दिखाई देती है।

अगर आपको ऐसा लगे कि कोई आपका पीछा कर रहा है या किसी ने आपको छुआ है। इसके बाद भी कोई आपको दिखाई न दे और ऐसा बार-बार हो तो सचेत हो जाएं। क्योंकि हो सकता है कि कोई आत्मा आपसे कुछ कहना चाहती हो।

अगर अचानक किसी के रोने की या फिर सिसकियां लेने की आवाज आए, तो पहले जांच लें की कोई जरूरतमंद तो आपके आस-पास नहीं है। अगर आपके आस-पास कोई दिखाई न दे तो सावधान हो जाएं। वो आत्मा हो सकती है।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...