Surya Samachar
add image

#BBC Documentary: हैदराबाद यूनिवर्सिटी में दिखाई गई PM मोदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री

news-details

#BBC Documentary: भारत के पीएम नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री (BBC Documentary) को यूट्यूब और ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया गया। ब्लॉक करने के बाद भी डॉक्यूमेंट्री को हैदराबाद यूनिवर्सिटी (Hyderabad University) में छात्रों को दिखाई गई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने इसे लेकर अधिकारियों के पास एक शिकायत भी दर्ज कराई है।

JNU में कार्यक्रम रद्द

बताया जा रहा है कि इस डॉयूक्मेंट्री को छात्रों ने देखा है लेकिन दिल्ली के जेएनयू (JNU) में भी ये फिल्म दिखाई जानी थी लेकिन कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया। हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police) यूनिवर्सिटी में दिखाई गईडॉक्यूमेंट्री को लेकर जांच कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर बीबीसी डॉक्युमेंट्री "इंडिया: द मोदी क्वेश्चन" की स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया था।

पुलिस जांच में जुटी

हैदराबाद पुलिस ने कहा कि इसका संज्ञान लिया गया और मामले को लेकर जांच भी शुरू कर दी गई। इसके अलावा जेएनयू ने छात्रों के एक समूह द्वारा "इंडिया: द मोदी क्वेश्चन" की 24 जनवरी के लिए तय की गई स्क्रीनिंग को रद्द करने का फैसला किया। जेएनयू प्रशासन का कहना था कि इस तरह की डॉक्युमेंट्री कैंपस की शांति भंग कर सकती है। जिसको लेकर कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया।

   

You can share this post!