add image
add image

35 साल के हुए आयुष्मान खुराना

news-details

“ड्रीम गर्ल”फिल्म रिलीज होने के एक दिन बाद यानि की आज आयुष्मान खुराना का जन्मदिन है. वो 35 साल के हो गए है. आयुष्मान खुराना ने कड़ी मेहनत करके अपनी एक अलग पहचान बनाई.

बता दें कि, आयुष्मान खुराना ने 2012 में बॉलीवुड में डेब्यू किया और इतने कम समय में सफलता हासिल कर ली है.

आयुष्मान खुराना का जन्म 14 सितंबर 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था. आयुष्मान खुराना के पिता ज्योतिष है इसलिए, उन्होंने तीन साल के छोटे निशांत खुराना का नाम बदलकर आयुष्मान खुराना रख दिया. आयुष्मान खुराना ने मॉस कम्युनिकेशन की डिग्री हासिल की. और पांच साल तक थियेटर भी किया था.

कम उम्र में ही शुरू किया करियर                       

17 साल की कम उम्र में ही आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरूआत कर दी थी. सबसे पहले वो एक चैनल के रिएलिटी शो में नजर आए थे. इसके बाद 2004 में वो “रोडीज 2”में नजर आए और वो इसके विनर बने थे. फिर दिल्ली के ही एक “बिग एफएम”में काम शुरू किया. उसके टीवी शो को होस्ट करना शुरू किया.

जब फिल्मों में रखा कदम

एक्टिंग में डेब्यू का साल 2012 था. रोमांटिक कॉमेडी “विक्की डोनर”में नजर आए. इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था और उन्होंने खुद का गाना भी गाया था  इसी फिल्म में. इसी फिल्म के लिए आयुष्मान को बेस्ट मेल “डेब्यू”और गाने के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर”का अवॉर्ड भी मिला था.

साल 2018 में रिलीज हुई “अंधाधुन”फिल्म के लिए “बेस्ट एक्टर”का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीता था. इसके पहले भी कई और फिल्में की. जिसमें आयुष्मान खुराना ने सफलता हासिल की.

पति और पिता की भूमिका

आयुष्मान खुराना अपनी निजी जिंदगी में रिश्तें को जोड़े रखने के लिए उतनी ही मेहनत करते है. जितना कि अपनी फिल्म को सफलता की सीढ़ी तक पहुंचाने के लिए करते हैं.

आयुष्मान ने 2008 में ताहिर कश्यप से शादी की थी. उनके दोनों के दो बच्चें हैं. जिनके नाम है, विराजवीर और वरूष्का।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...