add image
add image

AusVsPak: यासिर का शतक, लेकिन उनकी ये पारी काम ना आई

news-details

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट के दौरान पाकिस्तानी फैंस के चेहरे पर थोड़ी खुशी लौटी, तो उसका श्रेय यासिर शाह को जाता है। 33 साल के लेगब्रेक गुगली बॉलर यासिर शाह ने अपने टेस्ट करियर का न सिर्फ पहला शतक (113 रन, 213 गेंदों में, 13 चौके) जमाया, बल्कि डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान की पारी को फटाफट ढहने से बचाया।  बता दें कि 'कमजोर पाकिस्तान' अपनी पहली पारी में 302 रन बनाने में सफल रहा, हालांकि वह 'फॉलो ऑन' नहीं बचा पाया। 
 
रविवार को माना जा रहा था कि पाकिस्तान के पुछल्ले बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक पाएंगे और दूसरे दिन के अपने 96/6 के स्कोर में ज्यादा कुछ नहीं जोड़ पाएंगे। लेकिन नाबाद बल्लेबाज बाबर आजम (43*) और यासिर शाह (4*) ने 7वें विकेट के लिए 105 रनों की बेशकीमती साझेदारी की। वहीं बाबर आजम (97 रन) शतक से तो चूक गए, लेकिन यासिर शाह ने अपने बल्ले से कमाल किया और अपना 37वां टेस्ट खेल रहे इस गेंदबाज ने करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ दिया। यासिर ने मोहम्मद अब्बास के साथ 87 रनों की पार्टनरशिप कर पाकिस्तान को पूरी तरह सरेंडर करने से बचाया। 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पहाड़ से स्कोर 589/3 में पाकिस्तानी गेंदबाजी पूरी तरह विफल रही थी। यासिर शाह ने तो 32 ओवरों की गेंदबाजी में 197 रन लुटा दिए थे, लेकिन बल्ले से उन्होंने इसकी भरपाई करने की कोशिश की। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...