add image
add image

अमित शाह ने चक्रवात वायु को लेकर तैयारियों की समीक्षा की

news-details

गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को चक्रवात वायु के मद्देनजर तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को लोगों की सुरक्षा के लिए हरसंभव कदम सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने 26टीमों को पहले से तैनात किया गया है। हर टीम में करीब 45कर्मी हैं। बचाव दल नावों, दूरसंचार उपकरणों आदि से लैस हैं।

एनडीआरएफ गुजरात सरकार के अनुरोध पर अन्य 10टीमें भी भेज रहा है।

समीक्षा के बाद, गृह मंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए हर संभव उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने बिजली, दूरसंचार, स्वास्थ्य, पेयजल जैसी सभी आवश्यक सेवाओं को बरकरार रखने और चक्रवात से नुकसान होने की स्थिति में तत्काल उन सेवाओं को बहाल किए जाने पर भी बल दिया।

मंत्रालय गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक की सरकारों के साथ ही केंद्र शासित प्रदेश दमन और दीव के साथ निरंतर संपर्क में है।

अधिकारी ने कहा कि भारतीय तटरक्षक बल, नौसेना, सेना और वायु सेना की इकाइयों को तैयार रखा गया है और निगरानी विमान और हेलीकॉप्टर हवाई निगरानी कर रहे हैं।

शाह ने नियंत्रण कक्षों को चौबीसों घंटे सक्रिय रहने के भी निर्देश दिए।

मौसम विभाग के अनुसार वायु के 13जून को तड़के गुजरात तट पर पहुंचने की उम्मीद है। इससे गुजरात के तटीय जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है।

                 भाषा

   

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...