add image
add image

अजीत डोभाल बकरीद के मौके पर कश्मीर मे हालातों का जायजा लिया

news-details

जम्मू-कश्मीर में लगातार लोगों से मिल रहे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सोमवार को श्रीनगर के कई इलाकों का दौरा किया. बकरीद के मौके पर अजीत डोभाल श्रीनगर के लाल चौक तो पहुंचे ही, वे उन इलाकों में भी पहुंचे जो सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील माने जाते हैं. अजीत डोभाल अपनी पूरी टीम के साथ श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में पहुंचे. इन इलाकों में सौरा, पंपोर, लाल चौक और हजरतबल शामिल हैं. सौरा श्रीनगर का वो इलाका है जहां पहले भारत विरोधी प्रदर्शन हुआ करते थे. इसके अलावा डोभाल ने पुलवामा और अवंतीपुरा जिले का भी दौरा किया.

बता दें श्रीनगर में सोमवार को शांति भरे माहौल में बकरीद मनाई गई. मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू एवं कश्मीर की मस्जिदों में ईद-अल-अजहा के मौके पर हजारों के तादाद पर लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा की. अनंतनाग, बारामूला, बडगाम, बांदीपुर के निवासियों ने नमाज अदा की और मिठाइयां बांटी. जम्मू-कश्मीर में इस दौरान अभी तक किसी भी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है.

दरअसल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने शनिवार को भी अनंतनाग में आम लोगों से मेल-मुलाकात की थी और उनकी परेशानियां समझने की कोशिश की थी. बात दें कि जम्मू-कश्मीर में डोभाल खुद जमीनी स्तर पर स्थानीय लोगों से बात कर उन्हें समझा रहे हैं. इस दौरान डोभाल भेड़ विक्रेताओं से भी मिले थे और उनसे बातचीत की थी. इससे पहले अजीत डोभाल आम कश्मीरियों के साथ खाना खाते नजर आए थे.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...