Surya Samachar
add image
add image

3 अप्रैल: वेस्टइंडीज ने जीते थे एक दिन में दो T20 वर्ल्ड कप

news-details

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए 3 अप्रैल का दिन बेहद खास है, आज ही के दिन वेस्टइंडीज ने एक दिन में दो वर्ल्ड कप जीते थे. जो कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में भी ये दिन अपने आप में खास है. यह दोनों ही रोमांचक मुकाबला एक ही जगह- कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया था.
 
आपको बता दें के 3 अप्रैल को टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया था,और इसी के साथ वह दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप का विजेता बने थे. वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की महिला टीम ने कुछ ही घंटे पहले ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात देकर पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था.

इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 156 रन बनाये थे, वहीं इस लक्ष्य को पीछा करने उत्तरी वेस्टइंडीज की टीम के लिए एक बड़ा चुनौती था क्योकि उन्हें मात्र 6 गेंदों में 19 रन बनाने थे, जो कि असंभव लग रहा था, लेकिन वह मैच जितने में सफल रहे थे. 
 
वहीं महिला टी20 वर्ल्ड कप जो कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ खेला गया था जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 20 ओवर में 148 रन बनाए थे, वहीं 149 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम को हैली मैथ्यूज और स्टेफन टेलर टीम को जीत दिलाई और पहली बार विश्व विजेता बनने का गौरव हासिल कर लिया.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...