add image
add image

इस राजकुमारी के प्यार में 13 नौजवानों ने कर ली थी खुदकुशी

news-details

आज के समय में लोग उन्ही लड़कियों को खूबसूरत मानते हैं, जिनका शक्ल अच्छी हो, देखने में सुन्दर हो, पतली-दुबली हों और चेहरे पर तो दाग नाम की तो कोई चीज हो ही ना, फेस कटिंग अच्छी हो. लेकिन अब आप सोच रहें होंगे की और किसे खूबसूरत मानते हैं.

लेकिन 19वीं सदी में ऐसा नहीं माना जाता था. यह बात आपको जानकर हैरानी होगी कि उस समय मोटापे को ही खूबसूरती माना जाता था. आपको बता दें की ईरान की राजकुमारी की खूबसूरती के किस्से आज भी याद किए जाते हैं.

कहा जाता है कि ईरान की राजकुमारी ताज अल कजर सुल्तान ने सुंदरता के सभी मानकों को पार कर दिया था. राजकुमारी के चेहरे पर घनी आईब्रो और मूंछें हुआ करती थीं. साथ ही वो काफी मोटी भी थीं, लेकिन उस जमाने में इसे ही सुंदरता माना जाता था. लोग इस तरह के लड़कियों को बेहद ही पसंद किया करते थे.

उस समय राजकुमारी की खूबसरती के दीवाने कई लोग थे, इतना ही नहीं उनसे शादी भी करना चाहते थे. हालांकि राजकुमारी ने उन सभी के प्रस्तावों को ठुकरा दिया था. कहते हैं कि इस बात से दिल टूटने के बाद करीब 13 नौजवानों ने खुदकुशी कर ली थी.

दरअसल, राजकुमारी द्वारा नौजवानों की शादी का प्रस्ताव  ठुकराने के पीछे वजह ये थी कि राजकुमारी की शादी पहले ही अमीर हुसैन खान शोजा ए सल्तनेह से हो चुकी थी. इस शादी से राजकुमारी की दो बेटियां और दो बेटे थे. लेकिन बाद में उनका तलाक हो गया था.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...