#लोकसभा चुनाव 2019
चुनावी फैक्ट्स
×

लोक सभा चुनाव 2019

add image
add image

UP Election Result 2019 Live: अमेठी में पीछे हुए राहुल, काशी में मोदी 50 हजार वोटों से आगे

news-details

यूपी के आंकडे बीजेपी के पक्ष में जाते दिखाई दे रहे हैं लेकिन आपको बता दें कि फिलहाल ये रुझान हैं हालांकि थोड़ी ही देर में तस्वीर साफ हो जाएगी.

23May 2019,13:02 PM

यूपी में बीजेपी के ज्यादातर दिग्गज और स्टार चुनाव जीतते दिख रहे हैं. मथुरा में हेमा मालिनी करीब 113675 वोटों से आगे चल रही हैं. उन्नाव में साक्षी महाराज 294467 वोट से आगे चल रहे हैं. फतेहपुर सीकरी से बीजेपी के राजकुमार चाहर करीब 44000 वोटों से आगे चल रहे हैं.

23May 2019,12:56 PM

यूपी में बीजेपी गठबंधन 56, महागठबंधन 23 और कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है.  प्रदेश में सबसे शर्मनाक स्थ‍िति कांग्रेस की दिख रही है. अमेठी में राहुल गांधी लगातार पीछे होते जा रहे हैं. यूपी में भी बीजेपी गठबंधन भारी जीत की ओर बढ़ रहा है.

इलाहाबाद में बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी करीब 49 हजार वोटों से आगे चल रही हैं. बागपत में बीजेपी के डॉ. सत्यपाल सिंह करीब 20 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. बांसगांव से बीजेपी के कमलेश पासवान आगे चल रहे हैं.

23May 2019,10:52AM

यूपी की बहुचर्चित सीट और सीएम योगी के क्षेत्र गोरखपुर में बीजेपी कैंडिडेट रवि किशन शुक्ला भारी जीत की ओर बढ़ रहे हैं. वह करीब 1.40 लाख वोटों से आगे चल रहे हैं.

23May 2019,10:52AM

राहुल लगातार पीछेअमेठी में स्मृति ईरानी करीब 10 हजार वोटों से आगे हुईं, कांग्रेस के लिए बेहद शर्मनाक स्थ‍िति बनती दिख रही है. राहुल गांधी लगातार पीछे होते जा रहे हैं. यूपी में भी बीजेपी गठबंधन भारी जीत की ओर बढ़ रहा है.

23May 2019,10:52 AM

आजमगढ़ से सपा नेता अखिलेश आठ हजार वोटों से आगे हो गए हैं. उनका मुकाबला भोजपुरी स्टार निरहुआ से है. इटावा से बीजेपी के रामशंकर कठीरिया चार हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. आजतक और एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल (Exit Poll) में भी Uttar Pradesh में सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन पर नरेंद्र मोदी (Narendra modi) और अमित शाह की जोड़ी भारी बताई गई थी.

23May 2019,10:52 AM

लखनऊ में राजनाथ सिंह आगेलखनऊ में राजनाथ सिंह 58.47 फीसदी वोटों के साथ आगे चल रहे हैं, जबकि पूनम सिन्हा दूसरे स्थान पर चल रही है. कांग्रेस के प्रमोद कृष्णन तीसरे स्थान पर हैं.

23May 2019,10:52 AM

सहारनपुर में बीएसपी कैंडिडेट हाजी फज़लुर्रहमान में करीब 15 हजार वोट से आगे चल रहे हैं. हाजी 60908, राघव लखनपाल 44824 और इमरान मसूद 40354 वोटों से आगे चल रहे हैं. यूपी के रामपुर में कड़ा मुकाबला चल रहा है. सुल्तानपुर में केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी पीछे चल रही हैं.

23May 2019,10:46 AM

यूपी में भी बीजेपी गठबंधन भारी जीत की ओर बढ़ रहा है. यूपी में बीजेपी गठबंधन को 54, महागठबंधन को 24 और कांग्रेस 2 सीट पर आगे चल रही है. वीआईपी सीटों की बात करें तो काशी में पीएम मोदी आगे चल रहे हैं, जबकि अमेठी में कड़ा मुकाबला चल रहा है. आजमगढ़ में पूर्व सीएम अख‍िलेश यादव आगे चल रहे हैं.

23May 2019, 10:42AM  

वाराणसी के मुस्लिम इलाकों से जश्न की तस्वीरें सामने आ रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के आगे चल रहे हैं और उनके समर्थकों ने जश्न मनाना भी शुरु कर दिया है.

23May 2019, 10:23AM

गठबंधन अभी तक 17 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. सहारनपुर लोकसभा सीट से गठबंधन प्रत्याशी आगे चल रहे हैं, लालगंज से गठबंधन की संगीता आजाद आगे चल रहे हैं, अमरोहा से गठबंधन के दानिश अली आगे चल रहे हैं, आजमगढ़ से अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं.

23May 2019, 10:12AM

वाराणसी सीट से पीएम नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ रहीं गठबंधन उम्मीदवार शालिनी यादव ने वोटों में हेराफेरी का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से दखल देने की मांग की है. अपनी नाराजगी जताते हुए वह फिलहाल काउंटिंग स्थल के पहले गेट से बाहर आ गई हैं और मीडिया गैलरी में बैठ गई हैं. शालिनी का आरोप है कि मतदान के दिन जिला प्रशासन ने जो आंकड़े जारी किए थे उसमे अब .6 फीसदी की बढ़ोत्तरी कर दी गई है. इसकी जानकारी उन्हें या किसी दूसरे को नहीं दी गई. डीएम व आब्जर्वर से उन्होंने शिकायत कर दी है और अब वह आयोग में लिखित शिकायत करने जा रही हैं. उन्होंने साफ़ तौर पर गड़बड़ी किये जाने की आशंका जताई है.

23May 2019, 10:03AM

कैसरगंज से बीजेपी के बृजभूषण शरण सिंह आगे चल रहे हैं, सुल्तानपुर से बीजेपी की मेनका गांधी आगे चल रही हैं, बाराबंकी से बीजेपी के उपेंद्र रावत आगे चल रहे हैं, मिर्जापुर से अपना दल की अनुप्रिया पटेल आगे चल रही हैं, बुलंदशहर में बीजेपी के भोला सिंह आगे चल रहे हैं, फतेहपुर सीकरी से बीजेपी के राजकुमार चाहर आगे चल रहे हैं, मछलीशहर से बीजेपी के वीपी सरोज आगे चल रहे हैं, फतेहपुर से बीजेपी की निरंजन ज्योति आगे चल रही हैं.

23May 2019, 9:52AM  

जौनपुर सीट से गठबंधन के श्याम सिंह यादव आगे चल रहे हैं, आंवला से बीएसपी की रुचि वीरा आगे चल रही हैं, रायबरेली से सोनिया गांधी आगे चल रही हैं, लालगंज से बीएसपी की संगीता आजाद आगे चल रही हैं, मुरादाबाद से सपा के एसटी हसन आगे चल रहे हैं.

23May 2019, 9:45AM 

बांसगांव से बीजेपी के कमलेश पासवान आगे चल रहे हैं, बरेली से बीजेपी के संतोष गंगवार आगे चल रहे हैं, बहराइच से बीजेपी के अक्षयवरलाल आगे चल रहे हैं, गोंडा से बीजेपी उम्मीदवार कीर्तिवर्धन सिंह आगे चल रहे हैं, कैसरगंज से बीजेपी के बृजभूषण शरण सिंह आगे चल रहे हैं.

23May 2019, 9:41AM   

एटा सीट पर बीजेपी के राजवीर सिंह आगे चल रहे हैं, हरदोई से बीजेपी के अशोक रावत आगे चल रहे हैं, गोरखपुर से बीजेपी के रविकिशन आगे चल रहे हैं, रायबरेली से बीजेपी के दिनेश सिंह आगे चल रहे हैं, बांसगांव से बीजेपी के कमलेश पासवान आगे चल रहे हैं.

23May 2019, 9:30AM 

मुरादाबाद से सपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. सहारनपुर से कांग्रेस के इमरान मसूद आगे चल रहे हैं. रायबरेली से सोनिया गांधी आगे चल रही हैं. अमरोहा में बसपा के दानिश अली आगे चल रहे हैं. रामपुर से सपा के आजम खान आगे चल रहे हैं.

23May 2019, 9:25AM 

मुजफ्फरनगर से बीजेपी के संजीव बालियान आगे चल रहे हैं. वाराणसी से नरेंद्र मोदी आगे चल रहे हैं. कौशांबी से बीजेपी के विनोद सोनकर आगे चल रहे हैं. गोंडा से बीजेपी के कीर्तिवर्धन सिंह आगे चल रहे हैं. भदोही से बीजेपी के रमेश बिंद आगे चल रहे हैं. लखीमपुर खीरी से बीजेपी के अजय मिश्रा आगे चल रहे हैं. हाथरस से बीजेपी के राजवीर दिलेर आगे चल रहे हैं.

23May 2019, 9:25AM 

गेरखपुर से बीजेपी के रविकिशन आगे चल रहे हैं, जालौन से बीजेपी के भानुप्रताप आगे चल रहे हैं, अमेठी से बीजेपी की स्मृति ईरानी आगे चल रही हैं. बांसगांव से भाजपा प्रत्याशी कमलेश पासवान आगे चल रहे हैं. बांदा से बीजेपी आगे चल रही है. डुमरियागंज से बीजेपी के जगदंबिका पाल आगे चल रहे हैं.

23May 2019, 9:10AM 

बुलंदशहर के गठबंधन प्रत्याशी योगेश वर्मा का आरोप है कि बीजेपी उम्मीदवार भोला सिंह अंदर अधिकारियों से मिल रहे हैं जबकि उन्हें भीतर जाने से रोका जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर कोई गड़बड़ हुई तो बवाल कर दूंगा. बदायूं में भी गठबंधन उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव की नोंक-झोंक जिलाधिकारी से हुई.

23May 2019, 9:02AM  

सहारनपुर से कांग्रेस के इमरान मसूद आगे चल रहे हैं, चंदौली से बीजेपी के महेंद्रनाथ पांडेय आगे चल रहे हैं, पीलीभीत से बीजेपी के वरुण गांधी आगे चल रहे हैं, बहराइच से बीजेपी के अक्षयवरलाल आगे चल रहे हैं, कौशांबी से जनसत्ता दल के शैलेंद्र कुमार आगे चल रहे हैं, गोरखपुर से रविकिशन आगे चल रहे हैं.

23May 2019, 8:53AM 

अभी तक जो रुझान आए हैं उनके मुताबिक यूपी में 28 सीटों पर बीजेपी, 8 सीटों पर कांग्रेस और 1 सीट पर गठबंधन आगे चल रहा है. आजमगढ़ से अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं वहीं रायबरेली से सोनिया गांधी आगे चल रही हैं. लेकिन अमेठी में बीजेपी की स्मृति ईरानी आगे चल रही हैं.

23May 2019,12 AM

मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव आगे चल रहे हैं. रायबरेली से सोनिया गांधी आगे चल रही हैं. अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी आगे चल रही हैं. आपको बता दें कि राहुल गांधी ने इस बार दो सीटों से पर्चा भरा है. वे यूपी के अमेठी सीट के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं. स्मृति ईरानी और राहुल गांधी की अमेठी में ये दूसरी बार टक्कर है. 2014 में ईरानी हार गई थीं.

23May 2019, 8:40AM    

यूपी की कई सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. फूलपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी केशरी देवी पटेल आगे चल रही हैं, इलाहाबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉ रीता बहुगुणा जोशी आगे चल रही हैं, बरेली से भाजपा के संतोष गंगवार आगे चल रहे हैं, वाराणसी से नरेंद्र मोदी आगे चल रहे हैं, फतेहपुर सीट से भाजपा की निरंजन ज्योति आगे चल रही हैं.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...