add image
add image

हम सभी धर्मों का आदर करते हैं, कतारपुर परियोजना जारी रहेगी : पाकिस्तान

news-details

जब से जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया है, तब से भारत और पाकिस्तान के बीच के संबंधों में काफी तनाव बढ़ गया है। भारत पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच सिख श्रद्धालुओं के लिए एक अच्छी खबर आई है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने अपनी ब्रीफिंग में कहा, करतारपुर कॉरिडोर परियोजना जारी रहेगी। पाकिस्तान सभी धर्मों का आदर करता है और वह परियोजना के साथ आगे बढ़ेगा। 

पाकिस्तान ने गुरुवार 8 अगस्त को कहा कि सीमा पार कतारपुर कॉरीडोर परियोजना अपने योजने के अनुसार जारी रहेगा। पाकिस्तान का ऐसा बयान भारतीय राजदूत को निष्कासित करने तथा व्यापर सम्बन्ध रोकने के बाद आई है। पाकिस्तान का कहना है कि, पाकिस्तान सभी धर्मो का आदर करता है और वह परियोजना के साथ आगे बढ़ेगा। यह कॉरिडोर भारत के सिख तीर्थयात्रियों को करतारपुर के नरोवल में स्थित, गुरुद्वारा दरबार साहिब तक आसानी से आने जाने का रास्ता मुहैया कराने के मकसद से बनाया जा रहा है। 

आपको बता दें कि, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल का कहना है कि, वर्तमान में गुरुद्वारा उस जगह पर बना है जहां गुरु नानक सिंह का 22 सितंबर 1539 में निधन हुआ था। प्रधानमंत्री इमरान खान ने 28 नवंबर 2018 को करतारपुर कॉरिडोर की नींव रखी।' करतारपुर कॉरिडोर को गुरु नानक देव के 550 वीं जयंती पर नवंबर में खोला जाना है। जिससे सारे श्रद्धालु इस खास मौके पर इस पवित्र स्थान के दर्शन कर सके।  

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...