Surya Samachar
add image

एंटी हिजाब प्रोटेस्ट के समर्थन में तुर्की की सिंगर, स्टेज पर किया हैरान करने वाला काम : वीडियो

news-details

तुर्की की गायिका मेलेक मोसो ने महिलाओं के एंटी हिजाब प्रोटेस्ट का समर्थन करते हुए स्टेज पर अपने बाल काट डाले । ईरान में 22 साल की महसा अमीनी की हिजाब पुलिस की हिरासत में मौत हो गई थी । खबरों के मुताबिक महसा पहले कोमा में चली गई और फिर उसकी मौत हो गई थी ।

महसा की मौत के बाद प्रदर्शन

महसा अमीनी की मौत के बाद ईरान में भारी विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं । कई महिलाएं सार्वजनिक तौर से अपने बाल काट रही हैं और अपने हिजाब जला रही हैं । ट्विटर पर शेयर की गई एक क्लिप में मोसो ने उनका शो देखने आए लोगों के बीच अपने बाल काटने शुरु कर दी, इसके बाद जनता ने तालियों के साथ सिंगर का समर्थन किया ।

‘हार्ट अटैक’ से नहीं मारने से हुई महसा की मौत

तेहरान में महसा अमीनी अपने परिवार के साथ रिश्तेदारों से मिलने आई थी, जब पुलिस ने उन्हें रोका तो मेडिकल प्रूफ बताते हैं कि उनके सिर पर कई गंभीर वार किए गए थे, जिसकी वजह से वो कोमा में चली गई, वहीं एक रिपोर्ट में ईरान के अधिकारियों ने बताया कि महसा को ‘हार्ट अटैक’आया था । इराक में रहने वाले अमीनी के रिश्तेदार ने बाताया कि अमीनी की मौत सिर पर मारने से हुई ।

प्रदर्शन से घबराए ईरान के राष्ट्रपति

ईरान की महिलाएं पुलिस की हिरासत में महसा की मौत के बाद सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट जारी रखी हैं, इस बीच राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने देश में महिलाओं की अगुवाई में हो रहे प्रदर्शनों की लहर को अनुशासनहीनता बताते हुए इनकी आलोचना की है । इब्राहिम रायसी ने कहा कि" इन प्रोटेस्ट में शामिल हुए लोगों के साथ निर्णायक ढंग से निपटा जाए ।

https://twitter.com/i/status/1575112790603243520 (वीडियो लिंक)

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...