add image
add image

इस लड़की ने आँखों में बनवाया टैटू ,जिसके बाद हो गयी अंधी

news-details

हर इंसान के अपने अपने शौक होते है। कुछ लोगो के शौक आम होते है, तो कुछ लोगो के ऐसे अतरंगे शौक होते है जो जोखिमों से भरे होते है। टैटू बनाने के शौक भी बहुत से लोगो का होता है और लोग अपने  शरीर के अलग - अलग कोनो में बनवाते है, पर कोई आँखों के अंदर भी टैटू बनवा ले, ऐसा किसी ने नहीं कराया होगा। बता दे कि एक महिला में अपने शौक को लेकर कुछ अलग ही जूनून था, जो इसने अपनी आँखों के अंदर तक टैटू करवा लिया।  जिसके बाद वह अंधी भी हो गयी। 
 
 
दरअसल ऑस्ट्रेलिया के नई साउथ वेल्स में रहने वाली 24 वर्षीय एम्बर ल्यूक पर टैटू बनाने का ऐसा जुन्नों छाया हुआ है की उन्होंने इसके लिए अपनी जान से भी खतरा मोड़ लिया। एम्बर ने अपने शरीर पर लगभग 200 टैटू बनवाये है। एम्बर टैटू मेकिंग वर्ल्ड में ड्रैगन गर्ल के नाम से जनि जाती है। 
कुछ समेत पहले एम्बर ने अपनी आँखों के अंदर का नीला करवा लिया था जिसके बाद वो अंधी हो गयी थी। 
एम्बर ने अब तक टैटू बनवाने पर  लगभग 18.37 लाख रुपए खर्च कर दिए है। 
 
 
अपनी आँखों में टैटू करवाने के अनुभव के बारे में बताते हुए एम्बर ने कहा उनके लिए ये सबसे खतरनाक अनुभव था। इस प्रक्रिया में 40 मिन लगे थे जिसके बाद वो 3 हफ्तों के लिए अंधी हो गयी थी। साथ ही एम्बर ने कहा की वो इस अनुभव को शब्दों में बयां नहीं कर सकती ,उन्हें ऐसा लग रहा था मानो उनकी आँखों में एक साथ बहुत सरे ग्लास के टुकड़े छूबए जा रहे हो।
 
 
आँखों में इंक डालने की प्रक्रिया साल में 4 बार की जाती है और बिना सावधानी से डालने पर इसमें जान का खतरा भी हो सकता है। साथ ही वो उम्र भर के लिए अंधी हो सकती थी। एम्बर को तत्तो बनवाने का शौक बचपन से ही था और उन्होंने 16 साल की उम्र में अपना पहला  टैटू बनवाया था। टैटू के साथ साथ उन्होंने सर्जरी के द्वारा अपने स्तन, होंठ और भोंह में भी मॉडिफिकेशन करवाए है पर वे कहती है अब वे और मॉडिफिकेशन नहीं चाहती है।  

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...