add image
add image

क्या नीता ने ट्रैफिक जाम हटाने के लिए मुकेश अंबानी का मैरिज़ प्रोपोजल एक्सेप्ट कर लिया था?

news-details

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी की लव दास्तां बेहद दिलचस्प और फिल्मी है. दरअसल, मुकेश और नीता ने लव मैरिज किया था और इनकी लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. जब मुकेश अंबानी ने नीता को शादी के लिए प्रोपोज़ किया था तब उन्होंने चलती कार रोककर ट्रैफिक जाम कर दिया था जब तक नीता ने ‘हां’ नहीं कहा.

दरअसल, नीता के पिता बिड़ला ग्रुप में काम करते थे. एक दिन बिड़ला परिवार के निजी आवास बिरला मातोश्री में एक कार्यक्रम रखा गया, जहां नीता ने भरतनाट्यम किया था. इस प्रोग्राम में मुकेश के पिता धीरूभाई अंबानी ने नीता को पहली बार देखा और वह उनसे काफी प्रभावित हुए. उन्होंने तभी नीता को मन ही मन अपने घर की बहू बनाने का फैसला कर लिया था.

कार्यक्रम के समापन के बाद धीरूभाई अंबानी ने शो के आयोजकों से नीता का नंबर लिया और इसके बाद वह घर जाकर सबसे पहले उन्होंने नीता को फोन लगाया और कहा कि मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं. यह सुनते ही नीता अंबानी को लगा कि कोई उनसे मजाक कर रहा है और उन्होंने गुस्से से फोन काट दिया। धीरूभाई ने नीता को एक बार फिर फोन लगाया जिसके बाद नीता ने मजाक भरे अंदाज में कहा कि मैं एलिजाबेथ टेलर हूं और फोन काट दिया.

तीसरी बार नीता के पिता ने उनका फोन उठाया. नीता के पिता ने धीरूभाई अंबानी की आवाज पहचानकर नीता को उनसे बात करने के लिए कहा। धीरूभाई ने नीता को अपने दफ्तर बुलाया। जब नीता उनसे मिलने पहुंची तो वहां उन्होंने नीता की पढ़ाई, रुचि के बारे में पूछा। उन्होंने नीता को घर आने का न्योता भी दिया। मुकेश और नीता के परिवार ने जब दोनों को एक दूसरे के लिए पसंद कर लिया तो दोनों के बीच मुलाकातों का दौर शुरू हुआ।

मुकेश भले ही पूरा समय बिजनेस में व्यस्त रहते हों, लेकिन नीता से मिलने के लिए वह वक्त निकाल ही लेते थे.नीता और मुकेश अक्सर एक दूसरे से मिला करते थे। नीता को घुमाने के लिए मुकेश अपनी मर्सिडीज कार लेकर जाया करते थे। एक दिन नीता ने मुकेश अंबानी को बेस्ट बस की सबसे आगे वाली बस में सफर करने के लिए कहा। नीता के प्यार के लिए मुकेश ने अक्सर उनके साथ मुंबई की बस में भी सफर किया।

एक बार नीता और मुकेश शाम के वक्त कार से मुंबई के पेडर रोड से निकल रहे थे। नीता कार में बैठी तो थी, लेकिन उनका ध्यान कहीं और था। वह अपनी पढ़ाई और शादी को लेकर असमंजस में थीं, तभी अचानक मुकेश अंबानी ने कार रोकी और नीता से कहा कि "क्या तुम मुझसे शादी करोगी?

मुकेश ने नीता से कहा जब तक तुम मेरे इस सवाल का जवाब नहीं दोगी, तब तक मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा। सोचिए कैसा माहौल होगा मुकेश जवाब का इंतजार कर रहे हैं, नीता के चेहरे पर हल्की खुशी और पीछे रेड लाइट पर खड़ी गाड़ियों का शोर... उस समय नीता ने अपना जवाब ‘हां’में दिया और कहा ‘यस...आई विल...आई विल’

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...