add image
add image

देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

news-details

महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा. सरकार गठन को लेकर जारी असमंजस के बीच फडणवीस बीजेपी के नेताओं के साथ राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के लिए पहुंचे और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

 इस्तीफा के बाद बोले फडणवीस 

देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बोले, मेरे पास अच्छी खबर है. मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. मुझे महाराष्ट्र की सेवा करने का मौका मिला. मैं महाराष्ट्र, मोदी, शाह, नड्डा और हमारे सभी नेताओं का शुक्रगुज़ार हूं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना का नाम लिए बिना फडणवीस ने मुस्कराते हुए कहा कि सहयोगी को धन्यवाद.

महागठबंधन को स्पष्ट जनादेश मिला

फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र ने हमें लोकसभा चुनावों के दौरान एक बड़ा जनादेश मिला और यहां तक कि विधानसभा में भी हमें सहयोगी के रूप में चुनावों का सामना करना पड़ा...महायुति (महागठबंधन) को स्पष्ट जनादेश मिला. हम 160 से अधिक सीट जीतने में सफल रहे. बीजेपी 105 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी.

फडणवीस ने कहा कि ढाई ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई वादा नहीं हुआ था. मेरे सामने कभी भी ढाई साल सीएम पद को लेकर चर्चा नहीं हुई. उद्धव ने सरकार बनाने की बात कही थी. महाराष्ट्र में जनादेश गठबंधन को मिला था.

यह भी देखें-

Sanjay Raut का बयान, 'BJP जानबूझ कर Maharashtra में राष्ट्रपति शासन लगवाना चाहती है'

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...