Surya Samachar
add image

दिल्ली के सीएम केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की ईमानदारी पर बट्टा लगाता एक और खुलासा...

news-details

200 करोड़ की ठगी के आरोपी महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने अब दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार और उसके मंत्री सतेंद्र जैन की मुसीबत बढ़ा दी है। सुकेश ने दिल्ली के उपराज्यपाल को एक लैटर लिखा है जिसमें सुकेश ने आम आदमी पार्टी और मंत्री सतेंद्र जैन पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। ये आरोप ऐसे समय सामने आए हैं जब मुख्यमंत्री अरविदं केजरीवाल गुजरात में प्रचार करने में व्यस्त है लेकिन दिल्ली में एक नई आफत आ गई है।

आप के मंत्री सत्येंद्र जैन पर गंभीर आरोप

सुकेश चंद्रशेखर ने अपने लैटर के जरिएजैन पर अब तक का सबसे गंभीर आरोप लगाया है। सुकेश ने एलजी को लिखे पत्र में दावा किया है कि वो सतेंद्र जैन को 2015 से जानता है और उसने आम आदमी पार्टी को 50 करोड़ का फंड भी दिया है, जिसके बदले में आम आदमी पार्टी ने सुकेश को साउथ में पार्टी का अहम पद देने और राज्यसभा के लिए नॉमिनेट करने का वादा किया था।

सुकेश से मिलने तिहाड़ गए थे सत्येंद्र जैन

सुकेश ने अपने पत्र में लिखा है कि जेल मंत्री सतेंद्र जैन उससे कई बार तिहाड़ जेल में मिला है। 2017 में पार्टी सिंबल केस में सुकेश की गिरफ्तारी होने के बाद जब वो तिहाड़ जेल में बंद था तो जेल मंत्रीजैन कई बार उससे मिलने आया और कई बार पूछा कि उसने जांच एजेंसी को पैसों के लेन-देन के बारे में जानकारी तो नहीं दी।

सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ तो DG तिहाड़ को 12.50 करोड़ देने का दावा

सुकेश ने सतेंद्र जैन पर ये आरोप भी लगाया कि उसे जेल में सुरक्षा व तमाम सुविधाएं मुहैया कराने के लिए पैसे मांगे गए। 2 से 3 महीने में 10 करोड़ रुपए देने का दबाव बनाया गया। ये सभी पैसा कलकत्ता में सत्येंद्र जैन के खास चतुर्वेदी ने इकट्ठा किया। कुल 10 करोड़ रुपये सत्येंद्र जैन और 12.50 करोड़ रुपए डीजी तिहाड़ जेल संदीप गोयल को दिए गए। सुकेश ने आगे लिखा कि ईडी की जांच के दौरान उसने डीजी तिहाड़ द्वारा चलाए जाने वाला रैकेट का खुलासा किया था और हाईकोर्ट के जरिए इस मामले में सीबीआई जांच की भी मांग की गई थी। जिसमे कोर्ट ने नोटिस जारी करके अगले महीने सुनवाई रखी है। सुकेश का कहना है कि सीबीआइ जांच के दौरान उसने सत्येंद्र जैन और डीजी तिहाड़ को जो पैसे देने की जो जानकारी दी उस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया।

सत्येंद्र जैन पर धमकी देने का आरोप

सुकेश का कहना है कि सत्येंद्र जैन जो तिहाड़ जेल नंबर 7 में है वो डीजी जेल के जरिए उसे धमकी देकर हाईकोर्ट से शिकायत वापिस लेने का दबाव बना रहे है और मुझे प्रताड़ित कर रहे है। सुकेश ने एलजी से उसकी शिकायत पर डायरेक्ट जांच कराने की अपील की है। इसके लिए वो सबूत देने की भी बात कह रहा है।

सुकेश के इस लैटर से एक बार फिर राजनीतिक हलकों में सनसनी मची हुई है। बीजेपी आम आदमी पार्टी को घेरने में लगी है। बीजेपी के IT सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर आम आदमी पार्टी पर कटाक्ष किया।

उधर राष्ट्रीय लोकदल के प्रशांत कनौजिया ने भी ट्वीट कर ईमानदारी का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी और केजरीवाल पर सवाल उठाया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के लिए यह लेटर बम किसी बड़े झटके से कम नहीं है। क्योंकि यह ऐसे वक्त में सामने आया है जब केजरीवाल गुजरात में सरकार बनाने का दावा कर रहे थे। इसका असर चुनावों पर पड़ना तो तय माना जा रहा है।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...