#लोकसभा चुनाव 2019
चुनावी फैक्ट्स
×

लोक सभा चुनाव 2019

add image
add image
add image

विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, दिनेश कार्तिक को युवा ऋषभ पंत पर तरजीह

news-details

12वें आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. मुंबई में सोमवार को 'क्रिकेट के महासमर' के लिए 15 सदस्यीय भारतीय दल चुना गया. अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम की घोषणा की. अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिये भारतीय टीम में युवा ऋषभ पंत पर तरजीह दी गई है.
 
इसके साथ ही युवा विजय शंकर, के एल राहुल और रविंद्र जडेजा भी भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं, वनडे क्रिकेट में धोनी के वारिस माने जा रहे पंत का नहीं चुना जाना हैरानी का सबब रहा. पंत अभी तक आईपीएल में 222 रन बना चुके हैं जबकि कार्तिक ने 93 रन बनाये हैं. राहुल ने हालांकि आईपीएल में अभी तक 335 रन बना लिये हैं. 
 
सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने पत्रकारों से कहा, दिनेश कार्तिक की बेहतर विकेटकीपिंग के कारण ऋषभ पंत टीम में जगह नहीं बना सके, विकेटकीपिंग भी मायने रखती है. यही कारण है कि हमने कार्तिक को चुना वरना पंत भी टीम में होता. उन्होंने कहा, कार्तिक धोनी के बैकअप के तौर पर रहेंगे. अंतिम एकादश में उसका चयन तय नहीं है. 
 
टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा , शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी. 
भाषा
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...