add image
add image

बांग्लादेश को हराकर अफ़ग़ानिस्तान ने रचा इतिहास,ऑस्ट्रेलिया के बाद बना ऐसा दूसरा देश

news-details

बांग्लादेश के चटगांव में खेले गए एकलौते टेस्ट मैच में अफ़ग़ानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रन से हरा दिया है। दूसरी पारी में बांग्लादेश को 173 रन पर पूरी टीम को समेट इस मैच को जीत लिया है। तो वहीं जीत के सबसे बड़े हीरो रहे अफ़ग़ानिस्तान टीम के कप्तान राशिद खान जिन्होंने पहली पारी 5 और दूसरी पारी में 6 विकेट अपने नाम किए और साथ ही एक अर्द्धशतकीय पारी भी खेली।

अफगानिस्तान ने इस टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 342 रन बनाए, जवाब में बांग्लादेश की टीम पहली पारी में महज 205 रनों पर सिमट गई। इसके बाद दूसरी पारी में अफगानिस्तान ने 260 रन बनाकर बांग्लादेश को 398 रनों का विशाल लक्ष्य दिया और जवाब में मेजबान टीम महज 173 रन पर सिमटकर मैच हार गई। बता दें ये अफगानिस्तान की दूसरी टेस्ट जीत है, इससे पहले उसने आयरलैंड को हराया था। अफगानिस्तान ने अपना पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेला था जहाँ पर उसे हार का सामना करना पड़ा था।राशिद को मैच में किए बेहतर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया है।

बता दें अफगानिस्तान ने महज तीन टेस्ट खेले हैं और उसने दो में जीत हासिल की है। अफगानिस्तान ये कारनामा करने वाली दूसरी टीम है। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया ने ये कारनामा किया था। इंग्लैंड को दो टेस्ट जीतने में चार मैच लगे थे वहीं भारत को दो टेस्ट जीतने में 30 टेस्ट मैच लगे थे।

ऑस्ट्रेलिया- जीत, हार, जीत (1877 से 1879)

अफगानिस्तान - हार, जीत, जीत (2018 से 2019)

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...