#लोकसभा चुनाव 2019
चुनावी फैक्ट्स
×

लोक सभा चुनाव 2019

add image
add image
add image

तीन दिन तक सोती रही लड़की, फिर क्या हुआ सुन हो जाएंगे हैरान

news-details

नींद में किसी तरह की रुकावट शायद किसी को पसंद नहीं होती है लेकिन यहां ब्रिटेन में नींद को लेकर एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक लड़की को इतनी भयानक नींद आई कि वह 15 से 20 घंटे नहीं बल्कि 3 हफ्तों तक लगातार सोती रही। इतनी लंबी नींद की वजह से उसके कई अहम काम भी छूट गए।

दरअसल, 21 साल की Rhoda Rodriguez Diaz नाम की ये लड़की रेयर सिंड्रोम से पीड़ित है। जिसकी वजह से उसे काफी नींद आती है। Rhoda अभी सेकेंड ईयर की छात्रा है। तीन हफ्तों तक लगातार सोने के कारण उसकी परीक्षा भी छूट गई। यह परीक्षा उसकी यूनिवर्सिटी की अहम परीक्षा थी, जिसमें वो हिस्सा नहीं ले सकी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Kleine Levin Syndrome के कारण Rhoda एक बार का नैप लेने पर कम से कम 21 घंटों तक सोती रहती है। Rhoda को इस बीमारी के बारे में 2018 सितंबर में पता चला था।

अपनी नींद से परेशान Rhoda ने पहले इसका इलाज करवाया, लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ। हालांकि डॉक्टर्स का कहना है कि ये एक न्यूरोलॉजी बीमारी है और उम्र के साथ-साथ ये सिंड्रोम का असर कम होता जाता है।

Rhoda का कहना है कि जब मैं सो रही होती हूं, तो जीवन चलता रहता है। वास्तविकता यह है कि जब मैं उठती हूं, तो महसूस होता है कि मैंने अपने जीवन का एक हफ्ता मिस कर दिया। उन्होंने बताया कि यहां तक की बचपन में भी वो अपने दोस्तों के साथ समय नहीं बिता पाईं। Rhoda ने ये भी बताया कि इसके कारण लोग उन्हें काफी आलसी भी समझते हैं, जबकि ऐसा नहीं है।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...