Surya Samachar
add image
add image

दिल्ली में कोरोना के 5 नए मामले: अरविन्द केजरीवाल

news-details

कोरोना के कहर से पूरी दुनिया परेशान हैं। वहीँ देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना का कहर जारी हैं। वहीँ कोरोना को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री  केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटों में, दिल्ली में 5 नए COVID19 के मामले सामने आए हैं। उनमें से एक विदेश यात्रा कर के आये हुए है। अब, दिल्ली में मामलों की कुल संख्या 35 हो गई है। जो लोग अपने स्थानीय किराने की दुकानों से खरीदते हैं - उनके पड़ोस या कॉलोनियों में स्थित हैं, उन्हें कर्फ्यू पास की आवश्यकता नहीं है। लोगों को अपनी स्थानीय किराने की दुकानों तक चलने के लिए किसी पास की आवश्यकता नहीं है। आप अपनी स्थानीय किराना दुकानों से सब्जियां, दवाइयां, दूध और अन्य चीजें खरीद सकते हैं। सभी के लिए आवश्यक सेवाओं की उपलब्धता जारी रखने के लिए, हमने उन सभी को ई-पास देने का निर्णय लिया है जो ऐसे व्यवसायों में शामिल हैं, लेकिन उनके पास कोई आईडी नहीं है। ई-पास का लाभ उठाने के लिए आप 1031 पर हमसे संपर्क कर सकते हैं।

 

यह सरकार की जिम्मेदारी है कि सभी को आवश्यक सेवाएं प्रदान की जाएं। जो लोग 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान काम कर रहे हैं, और सरकार की आईडी है, यदि वे अपनी आईडी दिखाते हैं, उन्हें शहर में स्थानांतरित करने की अनुमति दी जाएगी। इसमें प्राइवेट अस्पताल और मीडिया आईडी भी काम करेंगे। कुछ मकान मालिक डॉक्टरों / नर्सों को उनके घरों से बेदखल करने की धमकी दे रहे हैं। वे कह रहे हैं कि वे (मेडिकल पेरोसनेल) COVID19 का प्रसार करेंगे। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भगवान न करे, अगर कोई आपके घर से संक्रमित हो जाता है, तो वे और कोई नहीं, आपके बचाव में आएंगे।

वहीँ इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने COVID19 स्थिति पर मीडिया को संबोधित किया था। उन्होंने कहा था कि घबराने की जरूरत नहीं है। कल पीएम मोदी के भाषण के बाद लोगों ने आवश्यक सेवाओं के लिए दुकानों पर लाइन लगाना शुरू कर दिया। 21 दिन के तालाबंदी को लेकर मैं फिर से लोगों से अपील करता हूं कि वे घबराकर खरीदारी न करें, मैं सभी को विश्वास दिलाता हूं कि आवश्यक सेवाओं में कोई कमी नहीं होगी। 

वहीँ दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना को लेकर कहा था कि जबकि हम लॉकडाउन का प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित करेंगे, हम विशेष रूप से समाज के निचले तबके के लोगों के लिए न्यूनतम असुविधा चाहते हैं। तालाबंदी के दौरान हम आश्वस्त करेंगे कि आवश्यक आपूर्ति बनी हुई है।

साथ ही साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पुलिस कमिश्नर ने अपने कार्यालय में एक हेल्पलाइन नंबर पेश किया है, अगर आपको कोई कठिनाई आती है तो आप इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं। नंबर है: 23469536

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि हम आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों के लिए पास जारी करेंगे, उन लोगों को ई-पास प्रदान किए जाएंगे जिन्हें इन सेवाओं के लिए अपनी दुकानें और कारखाने खोलने की आवश्यकता है।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...