add image
add image

पाकिस्तान के पिछड़ने का मुख्य कारण भ्रष्टाचार: इमरान खान

news-details

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तीन दिनों के अमेरिकी दौरे पर गए है. इमरान खान ने सोमवार को अमेरिका में रह रहे पाकिस्तानी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान के पिछड़ने का मुख्य कारण भ्रष्टाचार है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में ज्यादातर सरकारी अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के अरोप है जिन पर अब इमरान सरकार कार्यवाही कर रही है.

भ्रष्टाचार के जुर्म में जेल में बंद नवाज़ शरीफ को ताना मारते हुए इमरान खान ने कहा कि उन्हें जेल में घर का खाना, एयर कंडीशनर, टीवी जैसी सुविधाए चाहिए लेकिन में पाकिस्तान वापस लौट कर इस बात का ध्यान रखूँगा की उन्हें ऐसी कोई भी सुविधा ना मिले.

इमरान खान ने आगे कहा, 'आसिफ अली जरदारी भी जेल जाता है, तो बीमार हो जाता है. इस बार वह अस्पताल के वार्ड में नहीं, जेल में रहेगा. शाहिद खाकान अब्बासी ने मुझसे कहा था कि मुझे जेल में डाल दो, हमने उसे जेल में डाल दिया.' इमरान खान ने अफ़ग़ानिस्तान से अपने संबंधों पर भी बात की.

इमरान खान को अमेरिकी सरजमीं पर कदम रखते ही जिल्लत का सामना करना पड़ा. उनके स्वागत के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प तो दूर उनका कोई अधिकारी भी नहीं पहुँचा जिसके चलते पाकिस्तान के विदेश मंत्री जलील अब्बास ने उनका स्वागत किया. उसके बाद इमरान खान पाकिस्तान के दूतावास पहुंचे जहाँ उनका आदर सत्कार किया गया.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...