add image
add image

पीएम मोदी आज हिमाचल प्रदेश में करेंगे ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का उद्घाटन

news-details

हिमांचल में 7-8 नवंबर को होने वाले 'राइजिंग हिमांचल' में पीएम मोदी ने वैश्विक निवेशक सम्मेलन उद्घाटन करने जा रहे है। यह सम्मलेन धर्मशाला में आयोजित किया जा रहा है। हिमाचल में होने वाले इस दो दिवसीय सम्मलेन में 8 अलग-अलग क्षेत्रो में निवेश की घोषणा की जाएगी। निवेश के ये 8 क्षेत्र है - पर्यटन, कृषि, होटल, नगर विमान, फार्मास्युटिकल्स, विनिर्माण, फार्मास्युटिकल्स, पनबिजली और नवीकरणीय ऊर्जा। 
 
इस सम्मलेन में केंद्रीय मंत्री अमित शाह के साथ साथ पीयूष गोयल, नितिन गडकरी, प्रह्लाद पटेल और उद्योग जगत के अन्य नामी दिग्गज शामिल होने वाले है। इसी के साथ इस सम्मलेन में राजनयिक, कॉरपोरेट क्षेत्र के दिग्गज, वरिष्ठ नीति निर्माता, विकास एजेंसियां और दुनिया भर के निवेशक भाग लेने वाले है। 
 
निवेश के क्षेत्रो में 85 हज़ार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव का लक्ष्य रखा गया है जिसमे से 82 हज़ार करोड़ के 582 MOU साइन हो चुके है। इसमें 15 MOU ऊर्जा में, 192 MOU पर्यटन में,  207 MOU उद्योग में, और 32 हाउसिंग में साइन हुए है। हिमांचल को उम्मीद है कि इन निवेशों से प्रदेश में 1.75 लोगो को रोजगार मिल पायेगा। 
 
सुरक्षा को ध्यान रखते हुए शहर में 2400 पुलिसकर्मी तैनात किये गए है। वही 6 नाकाबंदी बनाये गए है सुरक्षा के लिए पुलिस चप्पे चप्पे पर तैनात है।  

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...