Surya Samachar
add image

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, टीम इंडिया की नजर क्लीन स्वीप पर

news-details

इंदौर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इंदौर के होलकर स्टेडियम में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय समयानुसार मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। बस कुछ ही देर में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल भारतीय पारी की शुरूआत के लिए मैदान में उतरेंगे।

टीम इंडिया की नजर क्लीन स्वीप पर

भारत ने पहले ही दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है। भारत की यह अपने घरेलू मैदान में लगातार सातंवी सीरीज में जीत है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 17 द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज खेली गई हैं। जिसमें से भारत ने 9 और न्यूजीलैंड की टीम ने 6 बार सीरीज पर अपना कब्जा किया है। जबकि दो सीरीज ड्रॉ रही हैं।टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड पर आखिरी बार 2010 में क्लीन स्वीप किया था। उस वक्त महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने 5 वनडे की घरेलू सीरीज में 5-0 से जीत हासिल की थी। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी बार विराट कोहली की कप्तानी में जनवरी 2019 में एकदिवसीय सीरीज पर कब्जा किया था। उसके बाद से भारत ने  न्यूजीलैंड के खिलाफ अब यह सीरीज रोहित शर्मा की कप्तानी में जीती है। आखिरी वनडे मुकाबले में भारत की नजर इस मुकाबले को जीतकर क्लीन स्वीप पर रहेगी।

यहां देख सकेंगे मैच

भारत की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहले ही 2 मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है। लेकिन दर्शकों को उम्मीद है कि दोनों टीमों के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला रोचक होगा। मैच का लुत्फ उठाने के लिए बड़ी संख्या में दोनों टीम के फैंस स्टेडियम में पहुंच चुके हैं। वहीं घर बैठे दर्शक डिजनी+हॉटस्टार ऐप पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख पाएंगे।

You can share this post!