add image
add image

गोल्डन टेम्पल के 400 साल पुराने मॉडल को श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाशपर्व पर किया समर्पित

news-details

श्री हरिमंदिर साहिब की 400 साल पुराने मॉडल को केवल 70 दिन में तैयार कर गुरप्रीत सिंह ने कमाल कर दिया हैं. 550वें प्रकाशपर्व पर श्री हरिमंदिर साहिब के 400 साल पुराने मॉडल को बस 70 दिन में तैयार कर दिया है. अब गुरप्रीत सिंह का नाम बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड,ऑस्ट्रेलिया में दर्ज हो गया है. गुरप्रीत ने बताया की" वाहे गुरु जी" के नाम का सिमरन करते - करते कब यह मॉडल बन गया उनको भी पता नहीं चला. गुरप्रीत ने बताया की कड़ी मेहनत और  मान - मर्यादाओं  के साथ इस मॉडल  को बनाते हुए मुझे जो खुशी महसूस हो रही थी वो मैं शब्दों में बयान नहीं कर सकता. बता दें गुरप्रीत सिंह अमृतसर की गुरु नानक कॉलोनी में रहते हैं.
 
गुरप्रीत सिंह पुरे विश्व के एक ऐसे पेपर आर्टिस्ट हैं जो हिंदुस्तान और पाकिस्तान के धर्म स्थान के मॉडल केवल पेपर पर बनाते हैं. उनके बनाए मॉडल्स ने पूरी दुनिया में एक नई पहचान बनाई हैं. गुरप्रीत ने बताया की गुरुधामों का मॉडल बनाते समय मैं जाप करता हूं, आंखे मॉडल देखती रहती है, हाथ चलते रहते हैं. जुबां वाहे गुरु बोलती रहती है और मॉडल तैयार हो जाता है.
गुरप्रीत की इस अनोखी भक्ति की चर्चा पूरी दुनिया में हैं। विश्व की मीडिया उन्हे हमेशा स्थान देती रही है. गुरुप्रीत को इस काम के लिए अनगिनत बार सम्मान मिल चुका है.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...