add image
add image

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा आज अपना 64वा जन्मदिन मना रही है

news-details

टाइमलेस एवरग्रीन बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा आज अपना 64वा बर्थडे मना रही है. बॉलीवुड में रेखा के परफॉरमेंस को आज भी याद किया जाता है. उनकी एक्टिंग और नृत्य को आज भी लोग याद करते है. क्योकि आज तक इंडस्ट्री में उनके जैसी बेहतरीन अदाकारा को नहीं देखा गया है. रेखा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत महज 15 साल की उम्र में कर दी थी. रेखा की पहली फ़िल्म "अनजाना" थी. उनकी इस फ़िल्म को 8साल बाद रिलीज़ किया गया था. उमराव जान से लेकर खून भरी माँग जैसी फ़िल्मो को लोग आज भी उनके काम की सराहना करते नहीं थकते है. रेखा ने रोमांटिक फिल्मो से लेकर एक्शन फ़िल्मो तक में काम किया है.

 

 वही अगर दूसरी तरफ हम बात करे तो रेखा ने फ़िल्म "कोई मिल गया" में ऋतिक रोशन की माँ का क़िरदार निभाकर सभी को चौका दिया और  इस क़िरदार को अपनी एक्टिंग से जीवन्त कर दिया था.लेकन इन सभी चीज़ो में सबसे ख़ास बात यह है कि रेखा के ऊपर कभी भी बढ़ती उम्र का असर देखने को नहीं मिला.बढ़ते वक्त के साथ रेखा की ख़ूबसूरती में और भी चार चाँद लग गए है.

रेखा के बर्थडे पर हम आज उनके जीवन की बातों को उजगार करेंगे. बात करते है, रेखा के ड्रेसिंग सेन्स की तो अधिकतर रेखा को साड़ी पहनें हुए देखा गया है. रेखा सिर्फ़ प्योर कांजीवरम साड़ी ही पहनती है. रेखा को हमेशा साड़ी पहने हुए ही देखा जाता है. इसलिए रेखा का और अभिनेत्रियों के मुकाबले ड्रेसिंग सेन्स का अपना अलग ही मुकाम है. सिल्क की साड़ी, बालों में गजरा, होठों पर लाल रंग की लिपस्टिक, मांग में लाल सिंदूर और हाथ में पोटली कैरी कर रेखा जब निकलती हैं तो निगाहें थम जाती हैं. रेखा ने तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी की 100 से भी ज्यादा फ़िल्मो में काम किया है.

रेखा काफी समय से लाइमलाइट से दूर है रेखा को आख़िरी बार फ़िल्म "सुपर नानी" में देखा गया था. हालांकि ये भी सच है कि रेखा सार्वजानिक काय्रक्रमों में कम ही दिखाई देती है.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...