add image
add image

Delhi Election Results LIVE 2019: दिल्ली में भी मोदी मैजिक में बीजेपी का क्लीनस्वीप, सभी 7 सीटों पर बनाई बढ़त

news-details

 23 मई यानि आज लोकसभा चुनाव के नतीजों के साथ ये तय हो जाएगा कि 2024 देश पर मोदी सरकार राज करेगी या फिर राहुल राज से देश को एक नई दिशा मिलेगी. आज देश की नजर सबसे ज्यादा जहाँ टिकी है वो है  दिल्ली की सीट. हमारे साथ देखिये दिल्ली सीट के लाइव रिजल्ट

23 May 2019, 10:26 AM

दिल्ली में बीजेपी के दिग्गज नेता और केन्द्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन चांदनी चौक सीट पर लगभग 9000 वोटों से आगे चल रहे हैं

23 May 2019, 10:23 AM

दिल्ली में भी मोदी लहर बरकरार, पहले एक सीट पर पिछड़ने के बाद अब दिल्ली की सभी सातों सीटों पर आगे हुए बीजेपी

23May 2019, 10:07AM

दिल्ली की उत्तर पूर्वी सीट से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, आप और कांग्रेस के मुकाबले में बड़े अंतर से आगे चल रहे हैं. शीला दीक्षित दूसरे, जबकि दिलीप पांडे तीसरे नंबर पर आगे चल रहे हैं

23May 2019, 9:16AM

दिल्ली से आई बड़ी खबर, पूर्व दिल्ली सीट से दिग्गज क्रिकेटर और हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए गौतम गंभीर आगे चल रहे हैं. आप की आतिशि पीछे

23May 2019, 9:08AM 

दिल्ली की सीटों के रुझान आए सामने, बीजेपी के लिए दिल्ली में भी बल्ले-बल्ले. सात में से 6 सीटों पर बीजेपी आगे, कांग्रेस एक सीट पर आगे, शुरुआती रुझान में आप का सूपड़ा साफ

23May 2019, 8:19AM

दक्षिणी दिल्ली: उम्मीदवार: रमेश बिधूड़ी(बीजेपी), राघव चड्डा(आप), बिजेन्द्र सिंह(कांग्रेस) दक्षिणी दिल्ली सीट पर भी बीजेपी का ही कब्ज़ा है, इस सीट से बीजेपी ने मौजूदा सांसद रमेश बिधूड़ी को टिकट दिया है. बिधूड़ी इस इलाके के पुराने नेता हैं. वहीं कांग्रेस के बॉक्सर उम्मीदवार विजेन्दर सिंह के आने से ये सीट वीआईपी सीट भी बन गई है. इतना ही नहीं आप की तरफ से इस सीट से आप के जाने पहचाने नेता राघव चड्डा हैं. दिल्ली की सातों सीटों में ये ऐसी सीट है, जिस पर त्रिकोणिय मुकाबला होने की उम्मीद हैं.

23May 2019, 8:19AM  

पश्चिमी दिल्ली: उम्मीदवार: प्रवेश वर्मा(बीजेपी), बलबीर सिंह जाखड़(आप), महाबल मिश्रा(कांग्रेस) इस सीट पर दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा चुनाव मैदान में हैं. युवा चेहरा होने की वजह से इनकी इलाके में अच्छी पैठ है. वहीं कांग्रेस से पार्टी के दिग्गज नेता महाबल मिश्रा चुनाव मैदान में हैं. आप ने इस सीट पर गुग्गन सिंह पर दांव खेला है. लेकिन इस सीट पर प्रवेश वर्मा और महाबल मिश्रा के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है.

23May 2019, 8:19AM 

उत्तरी दिल्ली: उम्मीदवार: हंसराज हंस(बीजेपी), गुग्गन सिंह(आप), राजेश लिलोठिया(कांग्रेस) दिल्ली की एकमात्र आरक्षित सीट पर भी 2014 में बीजेपी का कब्ज़ा था, लेकिन इस बार बीजेपी ने उदित राp का टिकट काटकर संगीतकार हंसराज हंस पर भरोसा जताया है. वहीं आप गुग्गन सिंह और कांग्रेस राजेश लिलोठिया के सहारे है. चुनाव जानकारों के मुताबिक इस सीट को दिल्ली में बीजेपी की सबसे कमज़ोर सीट माना जा रहा है.

23May 2019, 8:18AM 

नई दिल्ली: उम्मीदवार: मिनाक्षी लेखी(बीजेपी), बृजेश गोयल(आप), अजय माकन(कांग्रेस) 2014 में इस सीट पर भी मीनाक्षी लेखी ने जीत दर्ज की थी, इस बार भी बीजेपी ने उन पर ही भरोसा जताया है. वहीं कांग्रेस ने अजय माकन जैसे दिग्गज नेता के सहारे दांव खेला है. आप की तरफ से बृजेश गोयल चुनाव मैदान में हैं.

23May 2019, 8:18AM 

चांदनी चौक: उम्मीदवार: डॉ हर्षवर्धन(बीजेपी), जेपी अग्रवाल(कांग्रेस), पंकज गुप्ता(आप) 2014 के चुनावों में भी बीजेपी के कब्ज़े में ये सीट आई थी. डॉ हर्षवर्धन साफ छवी के नेता हैं, वहीं वो मोदी सरकार में मंत्री भी हैं. वहीं उन्होंने 2014 में आप के आशुतोष को हराया है. इस बार आप ने इस सीट पर पंकज गुप्ता को उतारा है. वहीं कांग्रेस से कद्दावर नेता जेपी अग्रवाल भी मैदान में हैं. इस सीट पर भी कांटे की टक्कर देखी जा सकती है.

23May 2019, 8:18AM

उत्तरी पूर्वी दिल्ली: उम्मीदवार: मनोज तिवारी(बीजेपी), शीला दिक्षित(कांग्रेस), दिलीप पांडे(आप) उत्तरी पूर्व दिल्ली में लगभग 40% वोटर पूर्वांचली हैं, इसलिए ही बीजेपी ने मनोज तिवारी को इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है, मनोज तिवारी इस सीट से मौजूदा सांसद भी हैं. वहीं शीला दिक्षित दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री हैं. जिनकी इस इलाके पर अच्छी पकड़ है, इस इलाके में अच्छी मुस्लिम आबादी होने की वजह से भी कांग्रेस की इस सीट पर पकड़ रही है. वहीं आप ने भी दिलीप पांडे को इस सीट से उतारकर पूर्वांचली दांव खेला है.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...