add image
add image

कंगाली की कगार पर पहुंचे पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर ने दिया इस्तीफा

news-details

आज आर्थिक स्तर पर बदहाल चल रहे पाकिस्ता न को करारा झटका मिला है.  दरअसल, पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर ने इस्तीफे की पेशकश की है. हालांकि, इस पर अंतिम फैसला पाक वजीर-ए-आजम इमरान खान लेंगे.

आपको बता दें, वित्तक मंत्री असद उमर ने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुझे वित्तै मंत्री के पद से हटाकर ऊर्जा मंत्री बनाने की पेशकश की. जिससे मैने इनकार कर दिया और वित्तर मंत्री के पद से इस्तींफा देने की पेशकश की.

 

हालांकि, असद उमर ने कहा है कि वह पार्टी में बने रहेंगे. आपको बता दें कि इससे पहले खबरें आ रही थी कि पाकिस्तान और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) 6 से 8 अरब डॉलर के राहत पैकेज की डील पर तैयार हो गए है. वित्त मंत्री असद उमर ने भी इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि नकदी संकट से जूझ रहा पाकिस्तान अब भुगतान संतुलन की गंभीर समस्या से बाहर निकलने के करीब है, जिससे उसकी अर्थव्यवस्था की स्थिति को खराब होने का खतरा है.

पाकिस्तान पहले से ही कर्ज में डूबा हुआ है. पिछले साल प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही इमरान खान कई देशों से कर्ज की गुहार लगा रहे हैं. पाकिस्तान इंटरनेशनल मोनेटरी फंड (IMF) से कर्ज की मांग कर रहा है. 1980 से अब तक पाकिस्तान IMF से 12 बार कर्ज ले चुका है.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...