add image
add image

मुर्गे के खिलाफ केस दर्ज, जानें पूरा मामला

news-details

आज से सालों पहले बहुत लोग मुर्गे की कुकुरू-कु आवाज से सुबह सुबह उठा करते थे. कुछ लोग शौक से भी मुर्गा पाला करते थे. लेकिन क्या आप कभी मुर्गे के शोर के कारण मुर्गा पर केस किया है या कभी देखा है या सुना है. लेकिन ऐसा ही मामला महाराष्ट्र में सामने आया था.

हाल ही में महाराष्ट्र के पुणे में मुर्गे पर कार्रवाई की मांग का एक मामला सामने आया था, जिसमें एक मुर्गे की बांग से परेशान महिला ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी. इसी तरह कुछ ऐसा ही मामला फ्रांस में भी देखने को मिला है. मुर्गे की बांग देने को लेकर ही यहां एक मुर्गे पर केस दर्ज किया गया है. मुर्गे का नाम मौरिस है. लोगों का आरोप है कि सुबह-सुबह उसके बांग देने से शोर मचता है, ध्वनि प्रदूषण होता है और सोने में दिक्कत भी होती है. यह घटना फ्रांस के इस्ले ऑफ ऑलरॉन के सेंट पियरे द ऑलरॉन गांव की है और मुर्गे को कॉरिन फेस्सयू नामक महिला ने पाल रखा है. 

कॉरिन फेस्सयू नामक महिला पर साल 2017 के अप्रैल महीने में पहली बार महिला के पड़ोसियों ने मुर्गे के खिलाफ शिकायत की थी और कहा था कि वह अपने मुर्गे को चुप करायें, क्योंकि वह बहुत ही शोर मचाता है. फिलहाल यह मामला अदालत में चल रहा है, जिसकी फैसला 10 सितंबर तक  आने की उम्मीद है.   

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...