Surya Samachar
add image

सेना में अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर गुरूग्राम में अहीर मोर्चे का हिंसक प्रदर्शन, बॉलीवुड सिंगर फाजिलपुरिया समेत कई प्रदर्शनकारी हिरासत में लिए गए

news-details

रेजांगला दिवस पर फिर अहीर रेजिमेंट की मांग गूंज उठी है। अहिर रेजिमेंट के समर्थकों ने अपना प्रदर्शन हिंसक कर दिया है जब पुलिस ने कार्रवाई की तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिससे हालात और बिगड़ गए और पुलिस को कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेना पड़ा।
आर्मी में अहीर रेजिमेंट का गठन करने को लेकर गुरूग्राम में पिछले 4 फरवरी से अहीर मोर्चा धरना प्रदर्शन कर रहा है जिसने आज उग्र रूप धारण कर लिया। प्रदर्शनकारियों नेशनल हाईवे48 को जाम करने की चोतावनी दी थी जिसके बाद पुलिस ने सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम कर दिए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हाईवे जाम करने के लिए रोका तो वो उग्र हो गए और देखते ही देखते पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो दूसरी तरफ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस ने कई समर्थक नेताओं को गिरफ्त में लिया। 
 
बॉलीवुड सिंगर राहुल फाजिलपुरिया भी समर्थन में उतरे
 
अहीर रेजीमेंट बनाने की मांग को लेकर हरियाणा के गुरुग्राम में टोल प्लाजा पर धरने का समर्थन करने पहुंचे बॉलिवुड सिंगर राहुल फाजिलपुरिया को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस धरना प्रदर्शन को समर्थन देने कई राजनीतिक पार्टी के बड़े नेता भी यहां पहुंच चुके थे यही नहीं दीपेंद्र हुड्डा ने राज्यसभा में भी इस मुद्दे को उठाया था लेकिन अभी तक किसी तरह का कोई समाधान नहीं निकला और इसी को लेकर समर्थकों ने प्रदर्शन को तेज करने का फैसला लिया।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...