add image
add image

सुबह-सुबह बिना चाय पीए काम पर जाने को तैयार नहीं होता यह घोड़ा

news-details

दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जिनके दिन की शुरुआत एक कप चाय  के बिना नहीं होती. रोजाना काम पर जाने से पहले हमें एक कप चाय की जरूरत महसूस होती है. कई लोगों के लिए चाय एक टॉनिक की तरह काम करती है. इसी तरह इस घोड़े का दिन भी बिना चाय के शुरू नहीं होता है. इस घोड़े का नाम जेक है, जो पिछले 15 सालों से इंग्लैंड के मर्सीसाइड पुलिस विभाग  में काम कर रहा है. वह रोजाना काम शुरू करने से पहले एक कप चाय पीता है. 
 
मेट्रो न्यूज के मुताबिक, ''जेक ने एक बार अपने ट्रेनर की कप से चाय पी ली थी. 20 साल के इस घोड़े को रोजाना अपने ट्रेनर के कप से चाय पीने की आदत हो गई. इसलिए मर्सीसाइड पुलिस स्टेशन ने चाय को जेक के सुबह के रूटीन में शामिल कर लिया''. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार जेक ऑलर्टन, लिवरपूल के पास अपने अस्तबल में रहता है और रोज सुबह काम शुरू करने से पहले अपने खास बड़े मग में चाय लाए जाने का इंतजार करता है. 
 
ट्विटर पर इस घोड़े का क एक वीडियो को शेयर करते हुए मर्सीसाइड पुलिस के एक अधिकारी ने लिखा, ''जेक अपने बैड से तब तक नहीं निकलता जब तक उसे एक कप चाय न मिले. हालांकि, अपनी चाय पीने के बाद वह हमेशा काम के लिए तैयार रहता है''. वहीं मर्सीसाइड पुलिस के एक वक्ता ने बताया कि जेक स्किम मिल्क की चाय पीता है और उसकी चाय में 2 चम्मच से अधिक चीनी नहीं होनी चाहिए. 
जेक इस वीडियो ने कई लोगों ने ट्विटर पर पसंद किया है. इस वीडियो को 2 हफ्ते पहले शेयर किया गया था और अब तक इसे 2 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं और कई लोगों ने इस पर कमेंट्स भी किए हैं.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...