Surya Samachar
add image
add image

कोरोना वायरस को लेकर इन सभी मंदिरों में लगा ताला!

news-details

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा आज से बंद कर दी गई है। वहीं जम्मू-कश्मीर ने बड़ा फैसला लिया है। आने और जाने वाली सभी अंतर्राज्यीय बसों के परिचालन पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। जम्मू-कश्मीर सरकार के सूचना और संपर्क विभाग ने एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि कोरोना वायरस के चलते श्री माता वैष्णो देवी यात्रा आज से बंद कर दी गई है। 
 
— ANI (@ANI) March 18, 2020
 
वहीं इससे पहले कल यानी कि मंगलवार को वैष्णो देवी धाम स्थित अर्द्धकुंवारी प्राकृतिक गुफा को बंद कर दिया गया था। श्रीनगर एनआईटी के बाद मंगलवार को जम्मू में आईआईटी और आईआईएम को बंद कर दिया गया। मुबारक मंडी डोगरा आर्ट-म्यूजियम और श्रीनगर एसपीएस म्यूजियम को 31 मार्च तक बंद किया गया है। 
 
वहीं एहतियात के तौर पर देश के बड़े मंदिर भी बंद 
 
तिरुपति बालाजी: तिरुपति बालाजी मंदिर में दर्शन बंद नहीं किए गए हैं, लेकिन यहां वेटिंग की व्यवस्था बंद की गई है। 

शिर्डी: कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र के शिर्डी साई मंदिर को मंगलवार दोपहर तीन बजे से श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है। मंदिर अगले आदेश तक के लिए बंद है। 

सिद्धिविनायक: मुंबई स्थित सिद्धिविनायक मंदिर को सोमवार से अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। 

मुंबा देवी: मुंबई की कुलदेवी मानी जाने वाली माता मुंबा देवी के मंदिर को भी कोरोना वायरस के चलते बंद कर दिया गया है।  

महाकाल: उज्जैन महाकाल मंदिर में भस्म आरती में भक्तों का प्रवेश बंद किया गया है। 

त्र्यंबकेश्वर: महाराष्ट्र के नासिक में स्थित त्र्यंबकेश्वर मंदिर में भी मंगलवार से दर्शन बंद कर दिए गए हैं। यह बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक है। 

कामाख्या मंदिर: गुवाहाटी स्थित इस शक्तिपीठ में मंदिर प्रशासन ने रोजाना लगने वाले भोग को कुछ दिन के लिए बंद कर दिया है। यहां श्रद्धालुओं को हैंड सैनिटाइजर बांटा जा रहा है। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...