Surya Samachar
add image
add image

सेनेटरी पैड घर-घर पहुंचाने के लिए बनी हेल्पलाइन नंबर!

news-details

कोरोना वायरस के बढ़ते मामला को देख पुरे देश को लॉक डाउन कर दिया गया हैं. ऐसे में कुछ जरुरी चीजे मिल रही हैं. लेकिन लॉक डाउन के स्थिति में बच्चों के डायपर और सैनेटरी नैपकिन कि किल्लत हो गई है। ऐसा इसलिए क्योकि इसे जरुरत के श्रेणी में नहीं रखा था. लेकिन 29 मार्च को केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को पत्र लिख कर सेनेटरी नैपकिन व डायपर को जरुरत के श्रेणी में रखने की मांग की हैं. 
 
जानकारी के मुताबिक, मौजूदा स्थिति को देखते हुए रामपुर जिला प्रशासन ने जरूरतमंद महिलाओं को घर में सैनेटरी पैड पहुंचाने का फैसला किया हैं. साथ ही महिला प्रशासन ने इसके लिए हेल्पलाइन नं०- 7247833311 7535844422 शुरू किया है। इन नंबरों पर सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक फोन किया जा सकता है। 
डीएम रामपुर ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि- महिलाएं कुछ चीजों के बारे में बोलने से  हिचकती हैं। जिसमें एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय सैनेटरी पैड घर पहुंचाने की बात करना है। ऐसे में हम महिलाओं के लिए एक हेल्पलाइन शुरू कर रहे हैं। इन नंबरों पर सिर्फ महिला कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है।ऐसे में महिलाएं ब्रेफ्रिक होकर इन नंबरों पर अपनी बात रख सकती हैं।  

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...