Surya Samachar
add image
add image

वर्क फ्रॉम होम में आ रही परेशानियां तो अपनाएं ये टिप्स!

news-details

चीन के  शुरू होने वाला वायरस पुरे दुनिया भर में कोहराम मचा कर रख दिया हैं. इस वायरस के वजह से पुरे देश भर में लॉक डाउन लगा हुआ हैं. लॉक डाउन के स्थिति में सभी ऑफिस कर्मियों को घर बैठे ही काम करना पड़ रहा हैं. घर बैठे काम करना कई लोगों को आसान लगता हैं. तो वहीं कई लोगो को मुश्किल लगता हैं. ऐसी में हम आपको कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं, जिस टिप्स को अपनाने के बाद आपको घर बैठे काम करना आसान लगेगा। 
 
काम करने के लिए एक जगह
घर में बैठे काम करने के लिए सबसे जरुरी बात यह हैं कि आप घर में एक जैसा जगह फिक्स कर दे जहां से आप का ध्यान ना भटके और हर दिन ऑफिस वर्क वहीं से बैठ कर करें।  
 
ड्रेस ऑफिस की तरह
ऐसा कहा जाता हैं कि इंसान के पोशाक का असर उसके व्यवहार पर पड़ता है। जैसे अगर आप ढीले-ढाले कपड़े पहन कर काम करेंगे तो आपको ऐसा महसूस होगा की आप घर में बैठे हैं. जिसके वजह से आप सही तरह से ऑफिस का काम नहीं कर पाएंगे। 
 
काम करने का समय 
कई बार घर में काम करते हुए लोग वर्किंग समय भूल जाते हैं और ढीलेपन से काम करते हैं. ऐसे में रात भी गुजर जाती लेकिन काम नहीं हो पता हैं. ऐसे स्थिति में हमें ऑफिस टाइम में हर कुछ भूल कर अपने काम पर ध्यान देना चाहिए। 

सहकर्मियों से संपर्क में रहें
ऑफिस का काम घर से करते वक्त सहकर्मियों से संपर्क में रहें। इसे आपका माहौल ऑफिस वाला मिलेगा साथ ही काम करने में प्रेरणा भी मिलेगा।  

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...