नया भारत , नया सवेरा

  • :
Surya Samachar

Breaking News

69 रन बने तो रोहित तोड़ेंगे एक और रिकॉर्ड, बनेंगे T-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी


09-11-2018 15:02:21 PM
modi
suryasamachar.com [Edited by: surya samachar]

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के जगह कप्तानी करने वाले रोहित आज कल पुराने रिकार्ड्स तोड़ने और नए रिकार्ड्स बनाने में लगे हुए है. उन्होंने अभी हाल ही में वेस्टइंडीज के साथ इंटरनेशनल T-20 3 मैचों का सीरीज खेला. जिसमे लखनऊ में चल रहे दूसरे दिन के मैच में इंडिया ने अपने कप्तान रोहित शर्मा के बदौलत जबरदस्त जीत हासिल की. इस में रोहित ने शतक लगाकर पहले ही T-20 में 4 शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है. अब उनके पास एक और मौका है जिससे वो T-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में टॉप पर पहुँच सकते है. इसके लिए उन्हें 69 रन बनाने पड़ेंगे.

रविवार को चेन्नई में होने वाले इस सीरीज के आखिरी मैच में रोहित जैसे ही 69 रन हासिल करेंगे उनके नाम एक नया इतिहास रचेगा. इसके साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय हो जाएंगे. क्योंकि इससे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट और वनडे इंटरनेशल में सबसे ज्यादा रन हासिल करने का रिकार्ड अपने नाम किया है. और अब रोहित के 69 रन पाते ही T-20 के इंटरनेशनल में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी भारतीय हो जाएगा.

बता दें रोहित शर्मा अब तक T-20 इंटरनेशनल में 79 पारियों में 2203 रन बना चुके हैं. जबकि अबतक न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल 73 पारियों में 2271 रन बनाकर सबसे आगे हैं.

इसके अलावा रोहित एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है इसके लिए उन्हें केवल 8 छक्के चाहिए. इससे पहले सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी क्रिस गेल और मार्टिन गप्टिल थे. जिन्होंने T-20 इंटरनेशनल में 103-103 छक्के लगाए है.