नया भारत , नया सवेरा

  • :
Surya Samachar

Breaking News

IndivsAustralia: टेस्ट के बाद अब वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रचेगी टीम इंडिया


09-01-2019 15:11:12 PM
modi
suryasamachar.com [Edited by: surya samachar]

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 12 जनवरी को सिडनी में खेलेगी. सीरीज का दूसरा वनडे एडिलेड में 15 जनवरी को खेला जाएगा और आखिरी वनडे 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा. टेस्ट में कंगारुओं को पीटने वाली विराट ब्रिगेड के पास वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रचने का मौका है.

विराट कोहली अगर टीम इंडिया को वनडे सीरीज में भी जीत दिलाते हैं तो वह भारत के पहले ऐसे कप्तान बन जाएंगे जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर एक ही दौरे में टेस्ट और बाइलैटरल (द्विपक्षीय) वनडे सीरीज में जीत दर्ज की होगी. 

टीम इंडिया ने वैसे तो ऑस्ट्रेलिया में दो वनडे सीरीज जीती हैं, लेकिन वह बाइलैटरल (द्विपक्षीय) नहीं बल्कि मल्टीनेशन वनडे सीरीज रहीं. भारत ने 1984-1985 में बेंसन एंड हेजेस वर्ल्ड चैंपियनशिप टूर्नामेंट जीता था. इसके बाद भारत ने 2007-2008 में कॉमनवेल्थ बैंक वनडे ट्राई सीरीज अपने नाम की थी.

बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया में कुल 48 वनडे खेले हैं जिसमें 11 में उन्हें जीत मिली जबकि 35 मैच हार गए और 2 बेनतीजा रहे. ऐसे में टेस्ट में कमाल करने वाली टीम इंडिया अब पहली बार ऑस्ट्रेलिया में मेजबान कंगारुओं के खिलाफ कोई बाइलैटरल (द्विपक्षीय) वनडे सीरीज जीतना चाहेगी.