नया भारत , नया सवेरा

  • :
Surya Samachar

Breaking News

छत्तीसगढ़: CISF की बस पर नक्सली हमला, 1 जवान समेत 4 की मौत


08-11-2018 16:24:56 PM
modi
suryasamachar.com [Edited by: surya samachar]

एक बार फिर नक्सली इलाके छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के बचेली में बड़ा नक्सली हमला हुआ है. यह घटना ठीक दिवाली के अगले दिन यानी की आज की है जहां नक्सलियों ने बम धमाके से एक CISF की बस को उड़ा दिया. इस हमले में एक जवान और 4 स्थानीय लोगों की मौत हो गई है. वही 2 लोग घायल है.

वही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ के CM रमन सिंह इस हमले पर दुःख व्यक्त किया है. ख़बरों की माने तो हमला सुबह के वक्त हुआ था जब मिनी बस जैसे ही आकाश नगर के मोड़ नंबर 6 पहुंची, तभी नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया. बाद में जवानो ने नक्सलियों पर फायरिंग भी की.

बता दें पिछले कुछ वक्त में छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का हमला काफी बढ़ गया है. पिछले महीने ही नक्सलियों ने पहले बीजापुर में CRPF के जवानों को और फिर दूसरे हमले में दूरदर्शन की टीम को निशाना बनाया था. इस वक्त चुनाव का माहौल तैयार है इसीलिए नक्सली इसका विरोध कर लोगों को वोट डालने से रोकने के लिए इस तरह का हथकंडा अपना रहे हैं. क्योंकि साफ है कि नक्सली हमेशा से ही लोकतांत्रिक चुनावों का विरोध करते आए हैं.

उधर 12 नवंबर को छत्तीसगढ़ मर 18 सीटों पर वोटिंग होना है और यह सभी सीटें नक्सलियों के इलाकों के आस पास ही है. ऊपर से कल PM मोदी को जगदलपुर में चुनावी रैली को सम्बोधित करेंगे. ऐसे में इन इलाकों में सुरक्षा को काफी पुख्ता किया गया है.