नया भारत , नया सवेरा

  • :
Surya Samachar

Breaking News

राजस्थान: गुर्जर आरक्षण आंदोलन आज चौथे दिन भी जारी


11-02-2019 11:52:15 AM
modi
suryasamachar.com [Edited by: surya samachar]

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन आज चौथे दिन भी जारी है. आंदोलनकारियों और सरकार के प्रतिनिधियों के बीच आज फिर वार्ता होने की उम्मीद है. 5 फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समुदाय के लोग लगातार चार दिन से दिल्ली मुंबई रेलवे ट्रैक पर जाम लगा कर बैठे हैं. इनमें काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि तीसरे दिन सरकार की ओर से गुर्जर समुदाय के लोगों से वार्ता करने के लिए कोई नहीं आया. जिससे लोगों में और नाराजगी है. वही धौलपुर में कल यानी रविवार को प्रदर्शन ने हिंसक रुप ले लिया था. जिसमे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया तथा कुछ वाहनों को आग लगा दी. जिसके बाद वहां धारा 144 लगा दी गई है. रेलवे ट्रैक बाधित होने की वजह से कई ट्रेन प्रभावित हुई है.

बता दें कि पिछले चार दिन से आंदोलन के चलते दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पूरी तरह से ठप्प है. इसके कारण इस मार्ग से गुजरने वाली ट्रेनों को रद्द करने और उनका मार्ग परिवर्तित करने का सिलसिला भी बदस्तूर जारी है. सोमवार को भी कोटा रेल मंडल ने 4 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया है, वहीं 6 ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया है. रेलवे का चार्ट गड़बड़ाने से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.