नया भारत , नया सवेरा

  • :
Surya Samachar

Breaking News

IND vs NZ: दूसरे T20 में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से रौंदा


08-02-2019 18:40:05 PM
modi
suryasamachar.com [Edited by: surya samachar]

ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए दूसरे टी-20 भारत ने न्यूजीलैंड टीम को 7 विकेट से हरा दिया. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. और भारत को गेंदबाजी का मौका दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट गवाकर 158 रन बनाए.

वहीं इस लक्ष्य को पीछा करते हुए टीम इंडिया ने रोहित शर्मा और क्रुणाल पंड्या के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 18.5 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. और इसी के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. यह भारत की न्यूजीलैंड की धरती पर किसी टी-20 इंटरनेशनल मैच में पहली जीत है. इससे पहले भारत ने कीवियों की धरती पर 3 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले थे, जिसमें उसने सभी तीनों मैच गंवाए थे.

टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. इस दौरान रोहित ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 50 रन बनाए और ईश सोढ़ी की गेंद पर आउट हो गए. जबकि धवन ने 30 रन का अहम योगदान दिया. जबकि ऋषभ पंत ने मैच फिनिशर की भूमिका निभाई. उन्होंने 28 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 40 रन बनाए.