नया भारत , नया सवेरा

  • :
Surya Samachar

Breaking News

दिल्ली: दिवाली से पहले जला रहे थे पटाखें, पुलिस ने किया गिरफ्तार


04-11-2018 13:05:59 PM
modi
suryasamachar.com [Edited by: surya samachar]

दिल्ली के गाजीपुर में एक शख्स को दिवाली से पहले पटाखा फोड़ना मंहगा पड़ गया, दरअसल सुप्रीम कोर्ट के तरफ से यह आदेश दिया गया है कि कोई भी व्यक्ति दिवाली के दिन रात में 8 बजे से लेकर 10 बजे तक ही पटाखा फोड़ सकता है, इससे पहले कोई भी पटाखा नहीं जला सकता है.

जानकारी के मुताबिक़ गाजीपुर इलाके में एक फ्लैट के ऊपर रहने वाले दमनदीप नाम के व्यक्ति और उसके बेटे ने 1 अक्टूबर की रात को मिलकर पटाखे जलाएं. जिसका विरोध करते हुए अरविंद नाम के एक व्यक्ति ने उन्हें मना किया लेकिन वह नहीं माने जिसके बाद उन्होंने पुलिस को फोन कर शिकायत की. मौके पर पहुंची पुलिस ने दमनदीप के खिलाफ आईपीसी 188 के तहत केस दर्ज कर लिया. हालांकि ये सेक्शन जमानती है, इसलिए हिरासत में लेने के बाद दमनदीप को बेल दे दी गई.

दिल्ली पुलिस के पीआरओ मधुर वर्मा ने कहा कि दिल्ली में पटाखें बेचने और खरीदने पर पाबंदी है. इस बार ग्रीन पटाखे या लॉ-इंटेंसिटी पटाखों को छोड़कर सभी पटाखों पर पाबंदी लगी हुई है. उन्होंने कहा कि दिवाली के दिन के लिए दिल्ली पुलिस ने खास तैयारी की है. बकाएदा एक 'क्विक रिएक्शन टीम' बनाई गई है जो ऐसे लोगों पर नजरें गड़ाए है जो पावंदी लगने के बाद भी पटाखों का इस्तेमाल कर रहे है.